हेमंत शर्मा, रायपुर। अंतागढ़ टेपकांड मामले में प्रमुख गवाह फिरोज सिद्दिकी ने पुलिस के ऊपर आरोपियों को बचाने का गंभीर आरोप लगाया है. सिद्दिकी ने कहा है कि पुलिस आरोपियों को फायदा पहुंचाने का प्रयास कर रही है ताकि आरोपियों को कोर्ट से जमानत मिल जाये और उन्हें गिरफ्तार न किया जाये. जबकि जांच एजेंसी को पर्याप्त साक्ष्य दे दिए गए हैं. मेरा 164 का बयान भी अभी नहीं करवाया जाना पुलिस की भूमिका में संदेह उत्पन्न करता है.

सिद्दिकी ने कहा सबसे बड़ी और आश्चर्यजनक बात यह है कि लगता है नामजद आरोपियों से एक बार भी कथन नहीं लिया गया है. शराब माफ़िया और बिल्डर से कोई पूछताछ नहीं की गई है. जबकि मैंने स्पष्ट शब्दों में अपना कथन दे दिया है इसमें किन-किन की भूमिका रही है. आरोपियों की घर की तलाशी लेने की बजाए पुलिस द्वारा गवाह के घर की तलाशी लेने की बात कहना आश्चर्य लगता है. फिरोज सिद्दिकी ने पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि स्पष्ट शब्दों में मेरा कहना है अगर एसपी के दबाव वाली बयान के बाद फिरोज सिद्दीकी ने ये बयान जारी किया है

आपको बता दें अंतागढ़ टेपकांड मामले में फिरोज सद्दिकी से पुलिस ने ओरिजनल रिकॉर्डिंग और रिकॉर्डिंग डिवाइस की मांग की थी. जिस पर सिद्दिकी ने पुलिस को वीडियो टेप उपलब्ध कराए गए थे. लेकिन अब बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा टेप की जांच को चंडीगढ़ फोरेंसिक लैब भेजा गया था लेकिन वहां से टेप वापस आ गया है. लैब ने ओरिजनल रिकॉर्डिंग की मांग की है. लैब द्वारा कहा गया है कि जो रिकॉर्डिंग जांच के लिए सौंपी गई थी वह कॉपी पेस्ट है. जिसके बाद पुलिस असली टेप हासिल करने के लिए प्रमुख गवाह फिरोज सिद्दिकी के घर की सर्चिंग किये जाने की बात कह रही है.