अंतागढ़ टेप कांड- जिला कोर्ट से नहीं मिली राहत तो हाईकोर्ट पहुंचे रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता, अपने ऊपर दर्ज मामले में लगाई याचिका

बिलासपुर। अंतागढ़ टेप कांड मामले में आरोपी मंतूराम पवार के बाद अब पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के दामाद डॉ पुनीत गुप्ता ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. गुप्ता ने एफआईआर और जांच एजेंसी के खिलाफ याचिका दायर की है. याचिका में गुप्ता ने सीएम भूपेश बघेल, डीजीपी डीएम अवस्थी और कांग्रेस प्रवक्ता व अधिवक्ता किरणमयी नायक को भी पक्षकार बनाया है.

मामले में किरणमयी नायक ने ही पूर्व सीएम अजीत जोगी, उनके पुत्र अमित जोगी, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, मंतूराम पवार और पुनीत गुप्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. दोनों याचिकाओं पर सोमवार को न्यायालय में सुनवाई होगी. आपको बता दें कि एफआईआर के बाद मंतुराम पवार और पुनीत गुप्ता ने निचली अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी. जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया था.

गौरतलब है कि किरणमयी नायक ने जो एफआईआर दर्ज कराया है उसमें उनका आरोप था कि भाजपा की ओर से राजेश मूणत और पुनीत गुप्ता ने 2014 के अंतागढ़ उपचुनाव में तत्कालीन कांग्रेस प्रत्याशी मंतूराम पवार को आर्थिक प्रलोभन देकर खरीद लिया था. इसके लिए उन्होंने अजीत और अमित जोगी के साथ मिलकर साजिश रची थी. इस मामले में मंतूराम पवार रुपये लेकर नाम वापस ले लिया था. यह पूरी तरह खरीद-फरोख्त और षड़यंत्र का मामला है.

किरणमयी नायक ने यह भी कहा था कि उनके पास इस मामले के ऑडियो क्लिप मौजूद है. किरणमयी ने इन आरोपों के साथ पंडरी थाने में धारा 171E, 171F, 406, 420, 120आईपीसी और धार 9, 13 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत एफआईआर कराई थी.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।