अकबर ने लगाया कवर्धा में जोर, भोलाराम साहू के लिए मांगे वोट, राजनांदगांव लोकसभा के लिए कांग्रेस के है प्रभारी अकबर

कवर्धा। राजनांदगांव लोकसभा के कांग्रेस प्रभारी व् प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर ने अपने विधानसभा क्षेत्र कवर्धा में मोर्चा सम्हाल लिया है .अकबर ने कवर्धा में वार्डों में पहुँचकर बैठकें ली.उन्होंने कांग्रेस सरकार द्वारा किये गए कार्यो की जानकारी देकर लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र से अवगत कराया तथा कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू को प्रचंड मतों से विजयी बनाने का आव्हान किया . विधानसभा चुनाव में कवर्धा से लगभग 60 हजार से जीत दर्ज कर अकबर ने इतिहास रचा था .तत्कालीन मुख्यमंत्री रमन सिंह के गृह जिले कबीरधाम के कवर्धा सीट से कांग्रेस को मिली ऐतिहासिक जीत प्रदेश में किसी भी प्रत्याशी की सबसे बड़ी जीत थी .उन्हें राजनांदगांव लोकसभा के लिए कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया .राजनांदगांव के 6 विधानसभा सीट पर प्रचार के अपने अभियान को लगभग पूरा करने के बाद उन्होंने कबीरधाम की कवर्धा व पंडारिता पंडरिया सीट पर प्रचार के लिए ध्यान केंद्रित किया .प्रचार के आखरी चरण में उन्होंने कवर्धा का मोर्चा सम्हाल लिया है.

कांग्रेस सरकार ने किये वायदे पूरे..

कवर्धा के विधायक अकबर ने रविवार को प्रचार ग्रामीण क्षेत्र से प्राम्भ किया. ग्राम चरडोंगरी में उन्होंने सभा ली .यहाँ कोठार, जमुनिया, झिरना, सारंगपुर, खपुर, दुल्लापुर, घुघरी कला घुघरी खुर्द, पिपरिया, परसवारा, पॉलीगुड़ा, बांझीमाहुआ आदि गावो के लोग जुटे. कवर्धा शहर के शक्ति वार्ड, पैठुपारा चौक, गुप्तापारा, दंतेश्वरी वार्ड, बुढ़ामहादेव वार्ड में बैठके ली. उन्हें सम्बोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने बताया कि कांग्रेस सरकार ने किसानो की कर्ज माफी 25 सौ रूपये क्विंटल में धान की खरीदी, बिजली बिल हाफ करने के अपने वायदे पूरे कर लिए है. अब प्रति परिवार 35 किलो चावल राशन में देने का वायदा भी शीघ्र पूरा हो जायेगा. राज्य सरकार ने इन योजनाओ के लिए 35 हजार 9 सौ करोड़ रूपये अपने बजट से दिए हैं. इन सबके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सराहना करते हुए उन्हें हिम्मतवाला बताया.

कांग्रेस को गरीबो की चिंता….

अकबर ने बताया कि कांग्रेस की सरकार कद्र में बनती है तो देश के 25 करोड़ लोगो को लाभ पहुंचने सरकार प्रति वर्ष 5 करोड़ परिवार की प्रति परिवार 3 लाख 60 हजार रूपये सालाना प्रदान करेगी जो कि परिवार के महिला सदस्य के बैंक खाते में दिए जायेंगे. अकबर ने याद दिलाया कि भोजन का अधिकार,रोजगार का अधिकार (मनरेगा) सुचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार कांग्रेस सरकार ने ही दिए हैं.

भाजपा ने नहीं निभाया वायदा…

चुनाव प्रचार करते हुए मोहम्मद अकबर ने यह भी याद दिलाया कि प्रदेश में 15 साल शासन करने के बावजूद भाजपा सरकार ने 2003, 2008, 2013 में किये वायदों को पूरा नहीं किया. मुख्यमन्त्री रहते हुए रमन सिंह ने कवर्धा के लिए ऐसा कुछ भी नहीं किया कि उन्हें याद किया जाये.

अब चोरी छिपे बोर खुदवाने की जरुरत नहीं…

कांग्रेस सरकार के द्वारा कबीरधाम जिले के लिए निर्णयों को बताते हुए कहा कि पहले बोर खुदवाने की अनुमति नहीं होने के कारण रात के अँधेरे में कार्य हैंड पम्प या ट्यूबवेल के लिए करना होता था. इस रोक को हटा कर राहत दी गयी. इसी तरह 83 गावो में बाक्साइट मिलने की सम्भावना बताकर यहाँ जमीन की खरीदी बिक्री व नामान्तरण पर लगाई गयी रोक भी हटा दी गयी. सरकार ने प्रदेश भर में 5 डिसमिल से कम जमीन पर खरीदी बिक्री व नामांतरण पर लगी रोक को हटाकर बड़ी राहत नागरिको को दी है.

सच्चे जनसेवक है भोलाराम साहू….

अकबर ने भोलाराम साहू के विधायक काल का जिक्र करते हुए उन्हें जनता के मुद्दों को उठाने वाला नेता बताया तथा उन्हें लोकसभा में भेजने का आग्रह किया जहा वे जरुरत पड़ने पर इस क्षेत्र की समस्या को उठा सकें.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।