रायपुर। कोरबा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान करने के बाद छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस सुप्रीमो अजीत जोगी ने अपने कदम वापस खींच लिये हैं और अब वे वहां से चुनाव नहीं लड़ेंगे. कोरबा सीट से चुनाव कौन लड़ेगा इस पर फैसला कल होगा. कोरबा के साथ ही बिलासपुर और रायपुर सीट के लिए प्रत्याशी कल ही तय होंगे. कल बीएसपी के नेताओं के साथ अजीत जोगी की सुबह 11 बजे अनौपचारिक बैठक होगी जिसमें तीनों सीटों के लिए प्रत्याशी तय कर दिये जाएंगे.

ये दूसरी बार है जब अजीत जोगी ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर अपने कदम वापस खींचे हैं. इससे पहले विधानसभा चुनाव में वो कसडोल और राजनांदगांव से चुनाव लड़ने की बात उन्होंने कही थी लेकिन वे वहां से भी चुनाव नहीं लड़े थे. फिर अब लोकसभा चुनाव में कोरबा सीट उन्होंने चुनाव लड़ने की बात कही थी लेकिन अब वे वहां से भी चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. हालांकि अजीत जोगी खुलकर ये बातें नहीं कह रहे हैं और उन्होंने अभी भी अपने चुनाव लड़ने पर सस्पेंस कायम कर रखा है. आज पत्रकारों से चर्चा में जब उनसे ये सवाल बार-बार किया गया कि आप चुनाव कोरबा से लड़ रहे हैं कि नहीं इसका स्पष्ट जवाब जोगी ने नहीं दिया. जोगी ने यही कहा कि अभी तो एक अप्रैल है अभी तो 4 अप्रैल नामांकन के लिए आखरी दिन है तो फैसले के लिए अभी काफी वक्त है, अभी हमारे और नेता हैं मुझे अकेले फैसला नहीं लेना है बाकी सब नेता मिलकर फैसला करेंगे. इस तरह के गोलमोल जवाब अजीत जोगी पत्रकारों के सवाल पर देते रहे.

लेकिन अजीत जोगी ने एक और चौंकाने वाली बात कही, उन्होंने कहा मुझ से तो नहीं  लेकिन पार्टी के अन्य नेताओं से दोनों ही राजनीतिक दलों (कांग्रेस और भाजपा) के नेताओं ने संपर्क किया है. अब ये संपर्क किस स्तर का है किसलिये किया है इसका खुलासा उन्होंने नहीं किया है. लेकिन शायद उनकी बातों से लग रहा था कि जोगी या जोगी पार्टी को चुनाव नहीं लड़ना चाहिए. इस तरह का संकेत वो देना चाहते थे. अब इंतजार कल सुबह 11 बजे तक का करना होगा जब बीएसपी के साथ अजीत जोगी की औपचारिक बैठक होगी और उसमें कोरबा, रायपुर और बिलासपुर के लिए प्रत्याशी तय होंगे.