आईसीसी रैंकिंग में टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों का जलवा, वनडे सीरीज के बाद पढ़िए कौन सा खिलाड़ी टॉप-5 में है शामिल

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 वनडे मैच की सीरीज खत्म हो चुकी है जहां टीम इंडिया ने सीरीज में 4-1 से अपना कब्जा जमा लिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने कमाल का खेल दिखाया, बल्लेबाज हो या फिर गेंदबाज सभी खिलाड़ियों ने अपना बेहतर प्रदर्शन किया. आईसीसी की वनडे रैंकिंग में भले ही टीम इंडिया दूसरे नंबर पर है, लेकिन खिलाड़ियों की रैंकिंग में टीम इंडिया के खिलाड़ियों का जवाब नहीं है.

वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग

आईसीसी के वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान और उपकप्तान नंबर एक और नंबर दो के पोजिशन पर हैं. विराट कोहली जहां आईसीसी के वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 हैं, कोहली के 887 रेटिंग प्वाइंट्स हैं, दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं रोहित के 854 रेटिंग प्वाइंट्स हैं, तीसरे नंबर पर 821 रेटिंग प्वाइँट्स के साथ न्यूजीलैंड के रॉस टेलर हैं, चौथे नंबर पर 807 रेटिंग प्वाइँट्स के साथ इंग्लैंड के जो रूट हैं और पांचवें नंबर पर 801 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पाकिस्तान के बाबर आजम हैं.

वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग

अगर बल्लेबाजों की रैंकिंग में टीम इंडिया के दो बल्लेबाज टॉप-2 में शामिल हैं तो गेंदबाजों की रैंकिंग में भी टीम इंडिया के गेंदबाजों का जलवा है, टॉप-5 में टोटल 3 भारतीय गेंदबाजों ने अपनी जगह बना रखी है.

भारत के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 808 रेटिंग प्वाइँट्स के साथ पहले नंबर पर हैं दूसरे नंबर पर 788 रेटिंग प्वाइँट्स के साथ अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान दूसरे नंबर पर हैं, तीसरे नंबर पर 732 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट हैं, और चौथे नंबर पर भारतीय चाइनामैन फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव हैं, कुलदीप यादव के 719 रेटिंग प्वाइंट्स हैं, और पांचवें नंबर पर 709 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ युजवेंन्द्र चहल हैं.

विज्ञापन

survey lalluram
Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।