रायपुर। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ का दिन आज के लिए सबसे यादगार दिनों में से एक हो गया है. आज का दिन दोनों ही पड़ोसी राज्यों के लिए बेहद खास. आज का दिन सही मायने में इतिहास में दर्ज हो गया है. क्योंकि आज एक साथ, एक ही समय पर देश के दो प्रमुख हस्तियाँ इन दोंनो प्रदेशों में मौजूद रहें. जी हां बात हो रही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे की.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज अंबेडकर जयंती के मौके पर मध्यप्रदेश के महु पहुँचे हैं, तो वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसी मौके पर छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित बीजापुर के जांगला पहुँचे हैं. बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती का यह दिन दोनों ही प्रदेशों के लिए सौगातें भरी. दोनों ही प्रदेशवासियों के लिए लिए यह दिन सबसे यादगार दिनों में से एक हो गया है.

यह पहला मौका है जब भारत के भीतर में किसी पड़ोसी राज्यों में एक साथ बाबा साहब की जयंती की मौके पर देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री एक ही समय पर एक साथ दोनों प्रदेश के लोगों से मिल रहे थें.  जहाँ महुवासियों के बीच रामनाथ कोविंद पहुँचे, तो वहीं नरेन्द्र मोदी जांगलावासियों के बीच. ये भी अपने आप में बेहद है.