रायपुर. आदर्श आचार संहिता लगने के बाद रायपुर पुलिस चौकन्नी हो गई है. पेंडिंग स्थायी वारंट और गिरफ्तारी वारंट की तामिल कर गुंडे बदमाशों की सूची बनाकर कार्रवाई की जा रही है. पुलिस की लिस्ट में करीब 150 नाम अब तक जिलाबदर के लिए सामने आये है. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आज शाम रायपुर पुलिस की एक अहम बैठक होगी.

एसएसपी आरिफ शेख ने कहा कि आचार संहिता का पालन कराने के लिए रायपुर पुलिस सजग है. इसी को लेकर दो दिन पहले अधिकारियों की बैठक ली गई थी. उसके बाद निर्देश दिया है कि आचार संहिता का कैसे पालन किया जाए. जितने स्थायी वारंट और गिरफ्तारी वारंट पेंडिंग है उसके तामिली के लिए निर्देश दिया गया है. चेकिंग पॉन्ट्स भी लगाए गए है जहाँ पर जवान तैनात है. साथ ही लाइसेंस धारी हथियार है उसे जमा करने कहा है.जल्द ही हथियार थानों में जमा हो जाएंगे. गुंडे बदमाशों की सूची बना ली गई है, उनकी धरपकड़ की कार्रवाई तेज कर दी है.

आगे बताया कि लघु अधिनियम की कार्रवाई भी चल रही है. इससे उम्मीद है कि चुनाव फ्री और अफेयर सम्पन्न कराएंगे. जिला बदर की और नई लिस्ट बनाने को कहा है. दो दिन पहले जो बैठक हुई थी उसमें 150 नाम निकलकर आये थे. एक बार और छटनी करने कहा है. आज एक और बैठक शाम को होगी उसमे तय कर लेंगे की जिला बदर और एनएसए कितने लोगों को करना है. पूरी रिकॉर्ड के साथ सूची कलेक्टर को भेजकर कार्रवाई करेंगे.