आॅस्ट्रेलिया- गोल्ड कोस्ट आॅस्ट्रेलिया में आय़ोजित काॅमनवेल्थ देशों के चीफ डी मिशन सेमीनार में इंडियन कांटिंजेंट के चीफ डी मिशन के तौर पर विक्रम सिसोदिया ने हिस्सा लिया. इस सेमीनार में 70 काॅमनवेल्थ देशों के चीफ डी मिशन शामिल हुए. सेमीनार में काॅमनवेल्थ खेलों की तैयारी के संबंध में चर्चा की जा रही है.

भारतीय ओलिंपिक संघ के कार्यकारी सदस्य, उपाध्यक्ष छग ओलिंपिक संघ विक्रम सिंह सिसोदिया को इंडियन कांटिंजेंट का चीफ डी मिशन नियुक्त किया है।

विक्रम सिसोदिया का चीफ डी मिशन के तौर पर सेमीनार में शामिल होना छत्तीसगढ़ के लिए एक बड़ी उपलब्धि रही. इससे पहले भी कई मौकों पर विक्रम सिसोदिया को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ये मुकाम हासिल होता आया है. सिसोदिया इससे पहले जूनियर इंडियन भारतीय डेविस कप टीम के मैनेजर भी रह चुके हैं.

इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स में 70 से अधिक देशो के खिलाड़ी शामिल होंगे. इस दौरान 18 खेलों के 275 आयोजन होंगे.  इस कामनवेल्थ गेम्स में भारतीय टीमों के अलग-अलग वर्गों में बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद जतायी जा रहा है. लल्लूराम डाॅट काॅम से बातचीत में विक्रम सिसोदिया ने कहा कि काॅमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतर होगा. देश में खेल इंफ्रास्ट्रक्चर पर विशेष तौर पर ध्यान दिया जा रहा है, जिसका फायदा देश के खिलाड़ियों को मिलेगा.