इस स्कूल में क्षेत्र के पूर्व भाजपा मंत्री ने की है पढ़ाई, लेकिन आज स्कूल मरम्मत के लिए तरस रहा है

रोहित कश्यप, मुंगेली. जिस स्कूल में कद्दावर नेता पुन्नूलाल मोहले जैसे दिग्गज नेता ने प्राइमरी स्तर की पढ़ाई की हो और उस स्कूल की सूरत आज भी ना बदली हो या यूं कहें कि जर्जर और पुराना यह स्कूल आज भी विकास और मरम्मत की बाट जोह रहा हो तो निश्चित ही यह बात सोचने पर मजबूर कर देती है.

हम बात कर रहे हैं मंत्री और सांसद रह चुके मुंगेली विधानसभा के वर्तमान विधायक पुन्नूलाल मोहले के ग्रहग्राम दसरंगपुर के आश्रित ग्राम किशनपुर स्थित प्राथमिक स्कूल की. जहां पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक पुन्नूलाल मोहिले ने भी खुद प्राथमिक स्तर की पढ़ाई की है. 15 सालों तक बीजेपी वाली सरकार में राज्य के मंत्री रहने और वर्तमान में मुंगेली विधानसभा के विधायक होने के बाद भी इस प्राथमिक स्कूल की बिल्डिंग की न तो उचित मरम्मत हुआ और ना ही स्कूल में नई बिल्डिंग का निर्माण हुआ. जिसके चलते जान जोखिम में डालकर यहां के नैनिहाल जर्जर पुराने भवनों में मजबूरी वश पढ़ाई करने को मजबूर है.

स्कूल के शिक्षकों का कहना है कि स्कूल के बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया इसके बाद भी अधिकारियों ने इस दिशा में ध्यान नहीं दिया. ऐसा नहीं है कि नेता जी को स्कूल की बदहाली के बारे में जानकारी नहीं है. आपको बता दें कि इसी स्कूल में विधायक पुन्नूलाल मोहले विधानसभा से लेकर लोकसभा चुनावों में वोट डालते आये है यहाँ तक हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भी इसी स्कूल में पहुंचकर उन्होंने वोट किया. इसके बाद भी स्कूल की दशा में सुधार नहीं हुआ.

हद तो ये है कि स्कूल परिसर में बाउंड्रीवाल नहीं होने की वजह से असामाजिक तत्वों के द्वारा रात में यहाँ शराबियों का जमावड़ा रहता है. जिसके चलते स्कूल संचालन करने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

स्थानीय लोगों में स्कूल की इस बदहाल व्यवस्था को लेकर काफी आक्रोश है वहीं स्कूल के बारे में जब नवपदस्थ डीईओ जीपी भारद्वाज को बताया तो उन्होंने कहा कि अभी अभी मैंने पदभार ग्रहण की है मामले को संज्ञान में लेकर स्कूल के बारे में जानकारी लेकर उचित मरम्मत कार्य और बिल्डिंग का निर्माण कराई जाएगी.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।