Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दुर्ग. पुलिस ने आईपीएल में सट्टा लगाने वाले दो सटोरियों को गिरफ्तार किया है. इनसे पुलिस ने 2 लाख 56 हजार रुपए नकद, 1 करोड़ की सट्टा पट्टी, 15 मोबाइल फोन और 2 लाख का चेक और 1 लैपटॉप जब्त किया है. इससे पता चलता है कि ये बड़े ही हाईटेक अंदाज में इस काले कारोबार को अंजाम दे रहे थे. दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि जैन मंदिर के पास IPL पर सट्टा चल रहा है. इस जानकारी के बाद पुलिस ने दबिश दी और शैलेन्द्र मिश्रा और प्रशून चौधरी को गिरफ्तार किया है.

महाराष्ट्र से जुड़ा है तार

आरोपियों ने पूछताछ में माना है कि वे काफी लंबे समय से क्रिकेट मैचों में  सट्टा खिला रहे हैं. इसका कनेक्शन नागपुर से जुड़ा हुआ है. पुलिस का दावा है जल्द इस काले कारोबार से जुड़े दूसरे लोगों को भी गिरफ्तार करेगी.

तमाम दावों के बाद भी नहीं थम रहा सट्टा

सट्टा पर लगाम कसने की कोशिश हर स्तर पर हो चुकी है, लेकिन इस पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है. कहा जाता है कि हमारे देश में मौसम से लेकर कबड्डी , देश-प्रदेश के चुनाव से लेकर पंचायत स्तर तक हर जगह सट्टा लगता है. माना जाता है कि सट्टा बाजार का अनुमान भी लगता है. जो कई बार सच साबित होता है. वैसे बात IPL की कि जाए तो बाजार से जो ट्रेंड निकल कर आ रहे हैं उसके मुताबिक इस बार CSK  पर सबसे कम पैसा मिल रहा है. यानी इसकी जीत के संभावना ज्यादा माना जा रहा है, जबकी मुंबई इंडियंस पर सबसे ज्यादा पैसा मिल रहा है यानी इस टीम की जीत का सबसे कम संभावना है ऐसा सट्टा बाजार अनुमान लगा रहा है. साथ ही बताया जाता है कि यहां कोई भी भाव फिक्स नहीं है, यानी बदलते हालात पर टीमों के भाव ऊपर नीचे होते रहते हैं.

क्रिकेट पर कलंक है सट्टा

क्रिकेट में कई बार स्ट्टा का खुलासा हो चुका है, कई बड़े खिलाड़ी इसके जद में आकर अपना करियर खत्म कर चुके हैं. IPL भी इससे अछूता नहीं रहा है.