रायपुर। 15 दिन बाद छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं. मतदान के नजदीक आते-आते राजनीतिक दलों के द्वारा एक दूसरे के ऊपर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी तेज होते जा रहा है. शनिवार को भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए व्यक्तिवाद औऱ परिवार वाद का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब विचारशून्य व्यक्तिवादी दल बनकर रह गई है. कौशिक ने कहा कि कांग्रेस में व्यक्तिवाद हावी हो गया है और वह अब एक परिवार की जागीर बनकर रह गई है. भाजपा आज भी जनकल्याण की एकमात्र राजनीतिक विचारधारा पर ईमानदारी से काम कर रही है. सामूहिक नेतृत्व के साथ कार्यकर्ताओं की साधना के बल पर एक विश्वसनीय राजनीतिक दल के रूप में भाजपा ने अपनी प्रामाणिकता सिध्द की है.

भाजपा ने सबके विकास और प्रदेश के सर्वतोमुखी कल्याण के लिए सत्ता को साधन के रूप में इस्तेमाल किया है जबकि कांग्रेस के लिए सत्ता ही साध्य है. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि पिछले 15 वर्षों में हमने विकास व जनकल्याण के जो प्रतिमान गढ़े हैं, उसे लेकर हम अपने कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश के हर मतदाता तक पहुंच रहे हैं और अपने काम व उपलब्धियां बताकर उनसे आत्मीय-अधिकार से वोट मांग रहे हैं.

उन्होंने दोहराया कि भाजपा के कार्यकर्ता हर घर पर भाजपा का झंडा शान से फहराएंगे और अपनी अर्जित उपलब्धियों पर गर्व करके प्रदेश की जनता का आदेश लेकर मिशन 65 प्लस का लक्ष्य हासिल करते हुए चौथी बार भी सरकार बनाएंगे. कांग्रेस अपने अंतर्कलह, रीति-नीति और आपराधिक षड्यंत्रों की राजनीति के चलते छत्तीसगढ़ की राजनीति में अप्रासंगिक होने जा रही है. कौशिक ने कहा कि कांग्रेस अपने राजनीतिक चरित्र के पतन की खुद जिम्मेदार है और आज वह एक अविश्वसनीय दल बन गई है. इसी का नतीजा है कि अंतर्कलह और ढेरों गुटों में बंटी कांग्रेस अब तक मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं कर पाई है. सत्तावादी अहंकार से ग्रस्त कांग्रेस को अब तो सहयोगी भी नहीं मिल पाए. बहुजन समाज पार्टी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से कांग्रेस का गठबंधन नहीं हो पाना इस बात का प्रमाण है.