एयरपोर्ट में महिला यात्री के पास से 10 लाख से ज्यादा की रकम बरामद, आयकर विभाग की पूछताछ में आई असल वजह

रायपुर। आचार संहिता के लागू होते ही भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार चेकिंग अभियान तेज हो गया है. चौक-चौराहों से लेकर एयरपोर्ट तक सघन चेकिंग की जा रही है. इसी चेकिंग के दौरान भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट में एक महिला यात्री के पास से साढ़े दस लाख रुपये बरामद हुआ. महिला यात्री की फ्लाइट छूटे ना इस वजह से उसे जाने की इजाजत एयरपोर्ट अथॉरिटी ने दे दिया था. वहीं रायपुर एयरपोर्ट के इनकम टैक्स विभाग को इसकी सूचना दी गई. महिला के रायपुर पहुंचने के बाद एयरपोर्ट में उनसे पूछताछ की गई.

आयकर विभाग के अधिकारियों से पूछताछ में महिला ने अपने पर्सनल बैंक अकाउंट से पैसा निकालने की जानकारी दी. उसने बताया कि उसके बेटे की शादी है जिसकी वजह से उसने इतनी बड़ी रकम बैंक से निकाली है. महिला ने इससे संबंधित समस्त दस्तावेज आयकर विभाग के अधिकारियों के सामने प्रस्तुत किया. जिसके बाद उसे छोड़ दिया गया.

आपको बता दें चुनाव आचार संहिता के दौरान 50 हजार से ज्यादा की रकम लाने-ले जाने पर प्रतिबंध रहता है. आप भी इस तरह की परेशानियों से बचने के लिए बड़ी रकम लाने ले जाने से बचें और अगर जरुरत ज्यादा ही हो तो चेक से ही लेन-देन करें या फिर संपूर्ण दस्तावेज अपने पास रखें.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।