बिलासपुर। साऊथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड बिलासपुर के सीएसआर मद से समाज के क्षेत्र में ढेर सारे काम किए जाएंगे. इसमें प्रमूख रूप से दिव्यांगों के जीवन में उजियारा लाने काम किया जाएगा.  सीएसआर फंड से शासकीय आश्रयदत्त कर्मशाला तिफरा बिलासपुर में दिव्यांगों के लिए 100 बिस्तर छात्रावास भवन का निर्माण होगा. 100 बिस्तर छात्रावास भवन का निर्माण जिला प्रशासन बिलासपुर एवं समाज कल्याण विभाग बिलासपुर के माध्यम से लगभग एक वर्ष में कराया जाएगा. भवन 2 करोड़ 47 लाख में बनकर तैयार होगी. इसके साथ ही शासकीय दृष्टि एवं श्रवण बधितार्थ विद्यालय तिफरा बिलासपुर हेतु दिव्यांग छात्र/छात्राओं के आवागमन के लिए 23 लाख 46 हजार में 48 सीटर बस भी एसईसीएल के सीएसआर मद अंतर्गत वित्तीय सहायता से उपलब्ध कराई जा रही है.

एसईसीएल न केवल देश की ऊर्जा आवश्यकताओं की प्रतिपूर्ति कर देश की उन्नति में योगदान दे रही है अपितु अपने सीएसआर मद के तहत विभिन्न प्रकार के विकासोन्मुखी कार्य भी करती रहती है.  बिलासपुर में समाज कल्याण विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में एसईसीएल सीएसआर विभाग के पीयूष मिश्र और लवेश चौधरी ने समाज कल्याण विभाग मंत्री अनिला भेंड़िया को प्रथम किस्त का डमी चेक सौंपा गया. इस मौके पर मंत्री एसईसीएल के द्वारा निर्मित किए जा रहे छात्रावास की आवश्यकता को देखते हुए एसईसीएल को धन्यवाद दिया. वहीं बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय ने एसईसीएल के सीएसआर गतिविधियों के तहत किए जा रहे कार्यों की सराहना की.

इसके अतिरिक्त एसईसीएल सीएसआर से वित्तीय सहायता के तहत बिलासपुर संभाग के लोगों को खासकर निर्धनों, जनजाति समुदाय के लोगों आदि को चिकित्सकीय लाभ के लिए सिम्स बिलासपुर में 3एम टेस्ला एमआरआई एवं 128 स्लाइस सीटी स्कैन मशीन स्थापना हेतु  21 करोड़, जिले में खेल प्रोत्साहन एवं खिलाड़ियों को सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जिला क्रीड़ा परिसर सीपत रोड बिलासपुर में खेल सुविधाओं हेतु 2.25 करोड़ तथा सेवा निवृत्त सैनिकों, आश्रितों, विधवा, पेंशन अदालतों आदि हेतु जिला सैनिक कल्याण परिसर में प्रतीक्षा सह सम्मेलन कक्ष के निर्माण हेतु रुपये 36.87 लाख स्वीकृति किए गए हैं.