एसपी पारुल की सराहनीय पहल, स्कूली बच्चों को स्टेशनरी सामग्री और ट्राफी वितरित, पुलिस वालों को अपने बीच पाकर बच्चे हुए उत्साहित

संदीप सिंह ठाकुर, लोरमी– मुंगेली पुलिस इन दिनों एसपी पारुल माथुर के नेतृत्व में नवाचार कर रही है. ताकि पुलिस और आम जनता के बीच की दूरी कम हो सके. यही वजह है कि मुंगेली पुलिस अपनी पहल की वजह से लोगों में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. पहले सिटी कोतवाली में पुलिस वालों के बीच एएसआई का जन्मदिन केक काटकर मनाया गया. उसके बाद रक्षा टीम प्रभारी कविता ध्रुव ने टीम के सदस्यों के साथ मिलकर अपना जन्मदिन वृद्धाश्रम में मनाया और वृद्धों को कंबल वितरित किया.

मंगलवार को एक बार फिर एसडीओपी तेजराम पटेल ने खुड़िया इलाके के एक शासकीय स्कूल में पहुंचकर स्कूली बच्चों को स्टेशनरी सामग्री और ट्राफी बांटा. इस दौरान पुलिस वाले इस अंकल को अपने बीच पाकर कुछ पल के लिए स्कूली बच्चे काफी उत्साहित नजर आये और पुलिस वाले इस अफसर से अपनापन का प्यार पाकर कुछ बच्चे रो पड़े. तो वहीं इस नजारे को देखकर एसडीओपी तेजराम पटेल खुद भी भावुक हो गये.

दरअसल लोरमी इलाके के वनांचल क्षेत्र खुड़िया में एसडीओपी तेजराम पटेल और बिलासपुर की समाजसेविका सीमा वर्मा पहुंचे, जहां शासकीय स्कूल में पहुंचकर स्कूली बच्चों को निःशुल्क स्टेशनरी सामग्री और ट्राफी वितरित किये. साथ ही इस दौरान एसडीओपी और सीमा वर्मा मौजूद बच्चों को पढ़ाई के टिप्स देते हुए नजर आये.

बता दें कि सीमा वर्मा एक ऐसी छात्रा है जो एक-एक रुपए इक्कठा करके गरीब बच्चों के लिए पढ़ाई की व्यवस्था करती है. वहीं सीमएडी कॉलेज में मास्टर ऑफ सोशल वर्क की छात्रा रहीं सीमा वर्मा जो मूलत: अंबिकापुर की रहने वाली है. वह यहां रहकर पढ़ाई करती है. पिछले दिनों उन्होंने लोगों के बीच जाकर मुहिम के तहत एक-एक रुपए इकठ्ठा कर अब तक 24 गरीब बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाने का बीड़ा उठाया है.

वहीं अकेले ही सीमा ने कई कॉलेजों और संस्थानों में भी जाकर लोगों से एक-एक रुपए इक्कठा किए. उन्होंने बताया कि इस मुहिम की शुरुआत 10 अगस्त 2016 को की गई. जिसके बाद से एक-एक रुपए जोड़कर गरीब बच्चों को शिक्षा दिलाने वाली छात्रा सीमा वर्मा की मुहिम को बिलासपुर में काफी सराही जा रही है. साथ ही ये अभियान युवाओं को प्रेरित भी कर रहा है.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।