रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. चरण दास वैसे मीडिया में बहुत कम ही बोलते हैं, लेकिन जब बोलते हैं, तो कुछ ऐसा भी बोल देते हैं कि सियासी गलियारों में हलचल मच जाती है. जैसे अभी उनके बयान से हलचल पैदा हो गई है. दरअसल छत्तीसगढ़ के भीतर 2018 में विधानसभा चुनाव होने हैं.  चुनाव से पहले सियासी दलों में मुख्यमंत्री पद को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो जाता है.

कांग्रेस में अभी से मुख्यमंत्री कौन होगा इसे लेकर पार्टी के अंदरुनी और पार्टी से जुड़े समाज के भीतर खुलकर बातचीत शुरू हो गई है. खास तौर पर बीते दिनों जब राज्यसभा सासंद छाया वर्मा ने कुर्मी समाज की रैली में भूपेश बघेल को सीएम पद का उम्मीदवार घोषित करने की बात कही थीं.  इस बयान के बाद खुद इस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने विराम लगा दिया था.

लेकिन इस विराम के आगे संदेह सूचक लगाकर डॉ. चरण दास महंत ने एक नया बयान दे दिया है.  पेण्ड्रा में सामाजिक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद पत्रकारों से चर्चा में महंत ने दिलचस्प बात कही. पत्रकारों ने जब उनसे भूपेश बघेल को सीएम पद के उम्मीदवार होने की हो रही चर्चा पर सवाल किए तो उन्होंने कहा, ” समाज के भीतर सभी के नाम प्रोजेक्ट होते रहते हैं. कभी भूपेश का नाम प्रोजेक्ट होता, कभी हमारा प्रोजेक्ट करते हैं, कभी टीएस सिंहदेव का नाम प्रोजेक्ट हो जाएगा. ये सामाजिक बातें है.  सीएम कौन होगा इसका फैसला चुनाव के बाद होगा ?”