करोड़ों की लागत से बन रहे घटिया सड़क निर्माण कार्य देख भड़के विधायक, काम बंद करने दिए निर्देश

संतोष गुप्ता,जशपुर. मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हो रहे घटिया सड़क निर्माण कार्य थमने का नाम नहीं ले रहा है. अधिकारियों को बार बार अवगत कराने के बाद भी इनकी अफसरी ठेकेदारों के आगे नहीं चल रही है. ताजा मामला जशपुर जिले से निकलकर सामने आया है. जहां कुनकुरी से कांग्रेस विधायक यू.डी. मिंज ठेकेदार की मनमानी से हो रहे घटिया सड़क निर्माण कार्य को देखकर भड़क गए. उन्होंने तत्काल काम बंद करने के निर्देश दिए.

दरअसल मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत लवाकेरा मुख्यमार्ग से जगदमपुर तक सड़क का निर्माण कराया जा रहा है. आज जब जनसंपर्क में कुनकुरी विधायक लवाकेरा की ओर निकले तो उन्होंने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन सड़क, लवाकेरा से जगदमपुर जैरवा बस्ती तक 3.900 किलोमीटर निर्माण कार्य का निरीक्षण किया, जो निम्नस्तरीय कार्य है. 20 एम.एम.कोट नहीं हो रहा है. जीरा गिट्टी बिछा कर फाइनल पिच किया जा रहा है, जो कि बेहद निम्नस्तरीय व गुणवत्ताविहीन है.

इससे पहले भी कुनकुरी विधायक यू ड़ी मिंज ने मुख्यमंत्री सड़क योजना के सड़कों का निरीक्षण किया था जो कि गुणवत्ता हीन पाया. जिसके सम्बन्ध में विभाग के अधिकारियों को जानकारी दे कर कार्यवाही करने को कहा गया, लेकिन विभागीय अधिकारियों के द्वारा अब तक कोई कार्यवाही न कर भ्र्ष्टाचार को बढ़ावा देने के लिए निम्नस्तरीय कार्य करवाया जा रहा है.

विधायक यू.डी. मिंज ने कहा कि लवाकेरा जगदमपुर मार्ग का मेरे द्वारा निरीक्षण किया गया. सड़क का निर्माण बेहद ही घटिया स्तर का है. अधिकारियों और ठेकेदार की मिलीभगत है. विभाग के कार्यपालन अभियंता के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. ऐसे आधिकारियों को जेल होनी चाहिए.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।