रायपुर. छत्तीसगढ़ पंचायत ननि शिक्षक संघ ने सीएम भूपेश बघेल द्वारा 4 % मंहगाई भत्ता बढ़ाने पर आभार जताते हुए कहा कि साथ ही 3 % मंहगाई भत्ता भी जारी किया जाना चाहिए, जिससे केंद्र के समान मंहगाई भत्ता मिल सके.

छत्तीसगढ़ पंचायत ननि शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा कि कल ही 8 मार्च को सभी 27 जिलों में प्रांतीय निर्णय अनुसार विभिन्न मांगों का ज्ञापन सौंपा गया था, जिस पर आज 4 % मंहगाई भत्ता बढ़ाने का आदेश निश्चित रूप से सरकार की ओर से सकारात्मक पहल है. साथ ही राजपत्र का प्रकाशन भी किया गया. जिसमें मुख्यमंत्री और शिक्षा सचिव व CM के प्रमुख सचिव  गौरव द्विवेदी जी के विशेष प्रयास से जारी राजपत्र में एल बी शब्द को पदनाम के आगे से हटाने का निर्णय लिया गया. उन्होंने कहा कि अब सरकार जनघोषणा पत्र में उल्लेखित संविलियन, क्रमोन्नति, वेतन विसंगति, पेंशन, अनुकम्पा नियुक्ति जैसे मांगों पर जल्द निर्णय लें.

बता दें कि छग की कांग्रेस सरकार ने पुलिस जवानों और कर्मचारियों को अब तक की सबसे बड़ी सौगात देते हुए पुलिस जवानों को हफ्ते में एक छुट्टी देने की घोषणा की है, वहीं सरकारी कर्मचारियों का डीए भी 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 9 प्रतिशत कर दिया है. कर्मचारियों का डीए पहले 5 प्रतिशत था, जो अब 9 परसेंट किया गया है. ये आदेश एक मार्च से लागू कर दिया गया है. इसका लाभ एक अप्रैल के वेतन में शामिल होगा.