कलेक्टर और एसपी की कार्य प्रणाली पक्षपात पूर्ण, चुनाव आयोग से करेंगे लिखित शिकायत – चंद्रदेव राय

बलौदाबाजार. जिले की बलौदाबाजार, भाटापारा, कसडोल व बिलाईगढ़ विधानसभा में नियुक्त कर्मचारी को जारी मतपत्रों से पता चलता है कि अभी भी 3500 कर्मचारी को डाक मत पत्र जारी नहीं हो सका है. जिले के कलेक्टर जनक पाठक सभी चारों विधायक की निवेदन को भी नजर अंदाज कर यह कहते टाल दिये की वैध को जारी किये हैं. वहीं जिला पंजीयक कार्यालय पीपी स्वर्णकार व रिटर्निंग आफिसर का कहना है कलेक्टर साहब ही बता पायेंगे. पूरा मामला गोल मोल है, पुलिस विभाग का हाल और बद्त्तर है. जबकि एसपी अग्रवाल से मिलकर डाक पत्र जारी करने की आग्रह किया गया. एसपी ने छूटे हुए लोगों का दिखवाकर जारी करने की बात कही.

बिलाईगढ़ कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रदेव राय ने जिलाधीश पर पक्षपात करने की गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि एक कर्मचारी की सम्पूर्ण कुंडली विभाग के पास होती है. पर पढ़े-लिखे कर्मचारियों का डाक मतपत्र को अवैध ठहराना  तथा हजारों डाक मतपत्र रोककर रखना, रिलीज नहीं करना, मताधिकार से वंचित करना कानूनन अपराध है. यह न्यायालयीन मामला है.

वहीं कोटवारों की ड्युटी अन्य मुख्यालय में लगाकर मतदान से वंचित किया गया, नगर सेना को अन्य जिला व प्रांत भेजकर मतदान से वंचित किया गया. आरक्षक, जवान को डाक मत पत्र नहीं मिलना, शिक्षा विभाग, पंचायत, लिपिक, पटवारी, राजस्व, वन विभाग, स्वास्थ्य विभाग सहित दर्जन भर विभाग से हजारों कर्मचारियों को डाक मतपत्र से वंचित किया जाना. तथा विभाग द्वारा गोल मोल जवाब देना. विभाग की लापरवाही, निष्क्रियता, व पक्षपातपूर्ण रवईया व बीजेपी के इशारे पर काम करने का गंभीर आरोप लगाया है.

पूरा मामला न्यायालयीन बनता है. सवालों की झड़ी ने विभाग को कटघरे में खड़ा कर दिया ?  इस प्रकार की अव्यवस्था की आलम पूरे छत्तीसगढ़ की सभी विधानसभा में है, क्योंकि छत्तीसगढ़ मे बदलाव की लहर को देखते हुए डाक मतमत्र को जारी नहीं किया जा रहा है. इस मामले पर चंद्रदेव राय ने शीध्र ही चुनाव आयोग से मिलकर उचित कार्यवाही के लिए लिखित शिकायत करने की बात कही है.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।