रायपुर। कांग्रेस प्रत्याशियों की टिकट घोषणा को लेकर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के उस बयान पर भाजपा ने निशाना साधा है, जिसमें उन्होंने कहा कि टिकट के मामले में कांग्रेस जल्दबाजी नहीं करेगी. सिंहदेव के इस बयान पर भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव ने कटाक्ष किया है. श्रीवास्तव ने कहा कि सिंहदेव का कहना है कि कांग्रेस टिकट के मामले में जल्दबाजी नहीं करेगी तो यह एकदम ठीक ही है. शायद वे चुनाव के बाद प्रत्याशी घोषित करना चाहते हों, ताकि कम से कम जमानत के पैसे तो बच जायेंगे.

श्रीवास्तव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की एकदम खस्ता हालत है. वह ऐसे प्रत्याशी तय नहीं कर पा रही जो चुनाव मैदान में भाजपा के सामने खड़े हो सकें. यही वजह है कि हमारे 78 प्रत्याशी घोषित हो जाने के बावजूद वह किसी तरह पहले चरण के 18 उम्मीदवार ही उतार पाई है. दूसरे चरण की सीटों के लिए वह उम्मीदवार तय नहीं कर पा रही. जो दल अपने प्रत्याशी तक तय नहीं कर पा रहा हो, तो उसकी स्थिति का अंदाज आसानी से लगाया जा सकता है.

श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस को प्रत्याशी तय करने में पसीना छूट रहा है. इसका सीधा सा मतलब यही है कि उसके पास जनाधार वाले उम्मीदवारों का अकाल है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने यह संदेश दे दिया है कि वह चुनाव लडऩे की औपचारिकता ही पूरी करेगी. परिणाम का पूर्वाभास उसे पहले ही हो गया है. उन्होंने कहा कि हम मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के कुशल नेतृत्व में 65 प्लस के साथ लगातार चौथी बार सरकार बना रहे हैं.