रायपुर। कांग्रेस से गठबंधन की चर्चा के बीच मंगलवार दोपहर बहुजन समाज पार्टी की एक बड़ी बैठक राजधानी रायपुर में होने जा रही है. पार्टी की बैठक प्रदेश प्रभारी लेंगे जो कि यूपी से पहुंचे हैं. बसपा ने छत्तीसगढ़ के लिए 6 लोगों को प्रभारी बनाया है.

आज जो बैठक होने जा रही है उसका एजेन्डा विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन करने और गठबंधन को लेकर चर्चा होनी है. गौरतलब है कि बसपा की यह महत्वपूर्ण बैठक उस वक्त हो रही है जब कांग्रेस से गठबंधन को लेकर चर्चा जोरों पर है. सीटों के बंटवारा को लेकर दोनों दलों की तरफ से कई बार बयान आ चुका है. कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री की तरफ से बयान आया था कि बसपा का 5 सीटों पर ही जनाधार है.

लिहाजा एक तरह से उन्होंने बसपा को 5 सीट ही देने की वकालत की थी. उधर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस से हाथ मिलाने के पहले ही अपनी शर्ते सामने रख दी थी. बसपा सुप्रीमो ने कहा था कि सम्मानजनक सीटें मिलने पर ही कांग्रेस से गठबंधन होगा. उन्होंने यह भी कहा था कि वे गठबंधन किसी एक राज्य में नहीं बल्कि बसपा सभी चुनावी राज्यों में करेगी.

बसपा प्रदेश प्रभारी और राज्य सभा सांसद अशोक सिद्धार्थ ने लल्लूराम डॉट कॉम कहा  कि बीते चुनाव में हमारे वोटों की प्रतिशत में कमी जरुर आई थी लेकिन इस बार रमन सरकार के 14 साल के खिलाफ जो वोट पड़ेंगे वो बसपा को भी जाएंगे. बसपा के सीटों की संख्या भी इस बार बढ़ेगी. चुनाव परिणाम के बाद पता चल जाएगा. बसपा सरकार बनाने में निर्णायक भूमिका में है. हम जो है इस बार एससी सीट पर भी जीतेंगे और सवर्ण व ओबीसी से भी हमारे विधायक चुनकर आएंगे. गठबंधन को लेकर जो फैसला है वो मायावती लेंगी. कार्यकर्ताओं से सभी सीटों का आंकलन करेंगे.