हेमंत शर्मा रायपुर. कुंदरगढ़ी स्टील प्राइवेट लिमिटेड के यहां आईटी ने कल देर शाम सर्वे किया है. रिंगरोड नंबर 2 स्थित आफिस और फैक्ट्री पर 12 सदस्यीय टीम ने दस्तावेजों की जांच की है. दरअसल पिछले दिनों सिघोरा सरायपाली में वाहन चेकिंग के दौरान उड़ीसा से रायपुर आ रही कार से 88 लाख रुपये की करेंसी मिलने के कनेक्शन के चलते आईटी ने यह सर्वे किया है. इस सर्वे के दौरान सेल्स और टैक्स विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे.

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग समता कालोनी स्थित कमर्शियल कांप्लेक्स के साथ उरला, सरोरा की फैक्ट्री में सर्वे की कार्रवाई कर रही है. इस बात की पुष्टि प्रधान आयकर निदेशक इन्वेस्टिगेशन अालोक जौहरी ने की है. अब तक सर्वे में क्या मिला है इसकी जानकारी नहीं मिल पाई. सर्वे का काम आज भी जारी रहेगा. सर्वे में मिले दस्तावेज के आधार पर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

बता दें कि महासमुंद एएसपी संजय ध्रुव और सरायपाली एसडीओपी राजीव शर्मा ने मुखबिर की सूचना पर सिंघोड़ा थाने की पुलिस के माध्यम से ओडिशा, संबलपुर के तीन ट्रांसपोर्टर कारोबारी गुरभेज सिंग, ईश्वर राव और अनुराग सूरी के कब्जे से रुपए जप्त किए थे. तीनों ट्रांसपोर्टर रायपुर के कारोबारी को रुपए देने के लिए आ रहे थे. पुलिस ने जब उनसे रुपए के दस्तावेज की मांग की, तो तीनों दस्तावेज पेश नहीं कर पाए. इसके बाद पुलिस ने रुपए जप्त कर आयकर विभाग के सौंप दिया था.