कुख्यात अपराधी पुष्पेंद्र ने अब पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को लिखा धमकी भरा पत्र, मांगे 50 करोड़, मचा हड़कंप

बिलासपुर. बिलासपुर सेंट्रल जेल में बंद कुख्यात डकैत पुष्पेंद्र नाथ चौहान ओडिशा के सीएम को धमकी देकर सुर्खियों में आया और एक बार फिर सुर्खियों में आकर पुलिस की नींद उड़ा दी है. अब पुष्पेंद्र नाथ चौहान ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को धमकी भरा पत्र लिख कर 50 करोड़ की फिरौती मांगी है. पैसा नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी मिली है. धमकी के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गई है.

पश्चिम बंगाल पुलिस ने इस मामले की सेंट्रल जेल में जाकर जांच की और आरोपी के खिलाफ सिविल लाइन थाने में एफआईआर दर्ज कराया है. इससे पहले पश्चिम बंगाल के ही सीएम ममता बैनर्जी को जान से मारने की धमकी भरा खत भेजकर 1-1 करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में रविवार को पश्चिम बंगाल के एक आईपीएस और एक टीआई ने केन्द्रीय जेल में बंद पुष्पेन्द्र नाथ से पूछताछ की थी. वहीं इससे पहले भी डकैत ने ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक को धमकी भरा पत्र भेज चुका है. आरोपी पुष्पेंद्र नाथ चौहान से पुलिस ने पूछताछ की, जिसमें उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

पूछताछ में उसने बताया कि वह इससे पहले भी कई बड़े नेताओं इस तरह धमकी भरा पत्र लिख चुका है. पत्र उसने पेशी के दौरान जिला कोर्ट में लिखा था. उसने यह भी बताया कि झांसा देने के लिए उसने नकली नामों का सहारा लिया है. पुष्पेंद्र ने बयान में कहा है कि वह अपनी व्यक्तिगत समस्या पर ध्यान आकर्षित करने व लोकप्रियता हासिल करने के लिए ऐसा करता है. सिविल लाइन पुलिस ने पुष्पेंद्र के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है.

अब इस पूरे मामले की जांच सिविल लाइन पुलिस करेगी. पुष्पेंद्र के खिलाफ थाने में अपराध, हत्या और डकैती समेत कई मामले दर्ज है. बता दें कि पुष्पेंद्र नाथ जेल में बंद है फिर भी वह नेताओं को धमकी भरा पत्र भेजने में कामयाब हो जाता है और पुलिस को इसकी खबर तक नहीं लगती है.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।