रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कोरोना के चलते कोटा राजस्थान में फंसे छात्रों की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते कहा कि प्रदेश सरकार इस मसले पर अनिर्णय की स्थिति में फंसी है। जिसके चलते छात्रों को लेकर कोई फैसला नहीं लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के छात्र बड़ी संख्या में कोटा में प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने जाते हैं । इस समय कोरोना महामारी की वजह से वहां छात्र फंसे हुए हैं और प्रदेश की सरकार यह तय नहीं कर पा रही है कि उन्हें वापस छत्तीसगढ़ वापस लाया जाएगा या नहीं।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि इस पूरे मसले पर सरकार को संवेदनशीलता का परिचय देते हुए छात्रों को छत्तीसगढ़ लाने और नहीं लाने को लेकर जल्द कोई फैसला लेना चाहिए ताकि छात्रों की स्वास्थ्य और सुरक्षा को लेकर कोई पहल हो सके। उन्होंने कहा कि छात्रों को लेकर जो स्थितियां बनी हुई है, वह दुखद है। इससे पूर्व भी प्रदेश सरकार में भरोसा दिलाया था कि इन छात्रों को वापस लाने विशेष कोशिशें की जा रही है। जिससे परिजनों और छात्रों में एक उम्मीद जगी थी लेकिन अब तक कोई कदम नही उठाया गया है।

उन्होंने कहा कि सरकार इस मसले पर कोई फैसला नहीं ले पा रही है जिससे अनिर्णय की स्थिति बनी हुई है और उससे परिजन और छात्र दोनों बहुत परेशान हैं। इस मसले पर सरकार को समय रहते ही फैसला लेना चाहिए ताकि वहां फंसे छात्रों को लेकर स्थिति स्पष्ट हो सके।