कोरबा- छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बीजेपी के लिए कोई चुनौती नहीं है. मिशन 2018 की चुनावी रणनीति का खाका तैयार करने कोरबा में जुटे संगठन के तमाम आला नेताओं ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस बिखराव की ओर है. प्रदेश में बीजेपी चौथी बार सरकार बनाएगी.

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में टारगेट 65 यानी आगामी चुनाव में 65 सीट जितने के फार्मूले पर मंथन किया जा रहा है. अगले दो दिनों तक संगठन के तमाम पदाधिकारियों की मौजूदगी में चुनावी रणनीति का खाका तैयार किया जाएगा. पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के तहत किये जा रहे कार्यक्रमों की समीक्षा की जाएगी. दो मंत्रियों के विभागों का प्रेजेंटेशन भी होगा. पिछली कार्यसमिति में तय कार्यक्रमों की समीक्षा भी होगी. 

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने लल्लूराम डॉट कॉम से हुई खास बातचीत में कहा कि-

टारगेट 65 पर खास जोर होगा. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपने दौरे के दौरान ये लक्ष्य प्रदेश संगठन को दिया है. अब पार्टी को विस्तार देने का समय है. टारगेट 65 को लेकर हमारे सामने कोई बड़ी चुनौती नहीं है. कांग्रेस को मैं चुनौती नहीं मानता. पिछले 3 चुनाव में जो कांग्रेस हमारे सामने थी, उससे ही लड़कर हमने सरकार बनाई. जब किसी परिवार का विभाजन होता है तो परिवार कमजोर हो जाता है. कांग्रेस का भी यही हाल है. उत्तरप्रदेश के उदाहरण हमारे सामने है. जनता ये कभी पसंद नहीं करेगी कि जिस पार्टी के नेता आपस में लड़ रहे है, उसे प्रदेश का नेतृत्व दे दिया जाए. बीजेपी को जनता ने चुना है. चौथी बार भी जनता के विश्वास पर भरोसे पर बीजेपी की सरकार बनेगी.  बैठक में पिछली कार्यसमिति में जो योजना बनाई गई थी, उसकी समीक्षा की जा रही है. साथ ही आने वाले 3 महीनों की कार्ययोजना तैयार की जाएगी. हाल ही में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान 65 सीटें जितने का लक्ष्य दिया था. लक्ष्य को पूरा करने की रणनीति पर मंथन किया जाएगा. साथ ही दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी वर्ष के तहत चलाये जा रहे कार्यक्रमों की भी समीक्षा करेंगे. दीनदयाल उपाध्याय की सोच के साथ कैसे गरीबों के जीवन मे बलदाव लाया जा सकता है, योजनाएं कैसे संचालित की जाएगी, इन तमाम पहलुओं पर भी चर्चा होगी.

सरकार के वरिष्ठ मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा-

राष्ट्रपति चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बिखराव की स्थिति में है. कोई चमत्कार ही कांग्रेस को बचा सकती है. किसी भी राजनीतिक दल का अपना एजेंडा होता है. उन्हीं तमाम एजेंडों को लेकर कार्यसमिति की बैठक आयोजित की जाती है. 

वरिष्ठ मंत्री पुन्नूलाल मोहिले ने कहा-

पार्टी आने वाले चुनाव के लिए चिंतित है. बीजेपी अपने ढंग से राजनीति करती है. हर वर्ग के लोगों का समर्थन बीजेपी के साथ है. इसी समर्थन के बूते बीजेपी चौथी बार सरकार बनाएगी.