लोकेश साहू धमतरी.। कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग में सीआरपीएफ भी शामिल है, जिसके नक्सल क्षेत्र में तैनात जवान गांव- गांव तक मास्क और सेनेटाइजर समेत अन्य राहत सामग्री पहुंचा रहे हैं.

गौरतलब है कि कोरोना महामारी से बचाव और रोकथाम के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा हर तरह के उपाय किए जा रहे हैं, सरकार के साथ अब नक्सल क्षेत्र में तैनात सीआरपीएफ के जवान भी इस मुहिम में शामिल हो गए हैं.

सिहावा क्षेत्र के बिरनासिल्ली में तैनात सीआरपीएफ के 211वीं बटालियन के जवान ग्राम पंचायत घठुला, रतावा, पोडागाव, लखनपुरी, बिरनासिल्ली, फरसगांव, बहीगांव, आमगांव,टोटाझरिया सहित अन्य गांवों तक मास्क, सेनेटाइजर, फिनाइल, हैंडवाश, ब्लीचिंग पावडर, चूना, साबुन समेत अन्य राहत व बचाव सामग्री पहुंचा रहे हैं.

इसी तरह बोराई कैंप के सीआरपीएफ के जवानों ने सीआरपीएफ निरीक्षक एस सुब्बा राव, असिस्टेंट कमांडेड योगेश कुमार, बोराई थाना प्रभारी नोहर सिंह मंडावी, एएसआई भावेश चंद्र, हवलदार एच खाजावली और क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य मनोज साक्षी की मौजूदगी में ग्राम बोराई, लिखमा, घुटकेल और मैनपुर सहित आसपास के गांव में राहत सामग्री का वितरण किया.

ग्रामीणों से सतर्क रहने की अपील

बिरनासिल्ली कैम्प के असिस्टेंट कमांडेंट राजेश कुमार यादव एवं बोराई कैम्प के असिस्टेंट कमांडेड योगेश कुमार ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 211वीं बटालियन कमांडेंट अमीरूल हसन अंसारी के निर्देश पर यह मुहिम चलाई जा रही है, ग्रामीणों को राहत और बचाव सामग्री वितरण करने के साथ ही उन्हें कोरोना वायरस से किस तरह से सुरक्षित रहा जा सकता है इस बात की जानकारी भी दी जा रही है.