क्या दिवंगत विधायक भीमा मंडावी की बेटी ने सच में छत से कूदकर दी है जान ? जानिए ‘वायरल सच’ पर लल्लूराम की पड़ताल

अखिलेश जायसवाल,रायपुर. दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी की नक्सली हमले में मारे जाने के बाद एक न्यूज सोशल मीडिया तेजी से लगातार वायरल हो रहा है. जिसमें कहा जा रहा है कि पिता भीमा मंडावी की मौत होने से बेटी ने छत से कूदकर खुदकुशी कर ली है. ये ऐसी खबर जो परिवार को डबल अटैक देने वाली है. लेकिन लल्लूराम डॉट कॉम की पड़ताल में यह खबर फेक न्यूज निकला है.

दरअसल जिस मैसेज को भीमा मंडावी की मौत के बाद सोशल मीडिया में तेजी से वायरल किया जा रहा है वो घटना अभी की नहीं बल्कि 3 जुलाई 2013 की है. जिसे अब सोशल मीडिया में एक निजी न्यूज चैनल के हवाले से यह कहकर शेयर किया जा रहा है कि भीमा मंडावी की मौत की खबर सुनकर उनकी बेटी ने छत से कूदकर जान दे दी है.

बता दें कि विधायक भीमा मंडावी की बेटी मोना मंडावी ने 3 जुलाई 2013 में शंकर नगर स्थित एक अपार्टमेंट के चौथे माले से कूदकर आत्महत्या कर ली थी. उसके आत्महत्या की वजह भी साफ नहीं हो पाया था. मृतका मोना मंडावी शंकर नगर स्थित मयूर स्कूल में कक्षा नौवीं की छात्रा थी और वह आदित्य अपार्टमेंट में संचालित स्कूल की हॉस्टल में रहती थी.

गौरतलब है कि दंतेवाड़ा के कुआकोंडा थाना क्षेत्र के नकुलनार-बचेली मार्ग पर नक्सली हमले में विधायक भीमा मंडावी की मौत हो गई. इसके साथ ही काफिले में मौजूद 4 जवान शहीद हो गए थे. जिन्हें आज बस्तर में ही श्रद्धांजलि दी गई.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।