क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में रोहित शर्मा का कमाल, ऐसा करने वाले भारत के तीसरे बल्लेबाज बने

स्पोर्ट्स डेस्क- आगामी वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा टीम इंडिया के उपकप्तान हैं, रोहित जिस तरह की बल्लेबाजी करते हैं उनका हर कोई दीवाना है उनके लंबे लंबे शॉट्स लगाने के चलते ही तो उन्हें लोग हिटमैन जैसा उपनाम भी दे चुके हैं।

रोहित शर्मा एक ऐसे बल्लेबाज हैं जब वो मैदान पर टिक जाते हैं तो लंबी पारियां खेलने में महारत रखते हैं, साथ ही अटैकिंग बल्लेबाज भी माने जाते हैं।

लिमिटेड ओवर के क्रिकेट में तो उनकी बल्लेबाजी का जवाब नहीं, इन दिनों रोहित शर्मा आईपीएल खेल रहे हैं, इंडियन प्रीमियर लीग के स्टार खिलाड़ी और कप्तान हैं रोहित शर्मा, अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को चैंपियन भी बना चुके हैं, और पिछले कई साल से मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी भी कर रहे हैं, और सफल भी हो रहे हैं, टी-20 क्रिकेट में रोहित जबरदस्त बल्लेबाजी करते हैं, उसका प्रमाण तो वो कई बार दे चुके हैं, लेकिन अब तो उन्होंने टी-20 क्रिकेट में ऐसा रिकॉर्ड ही बना दिया जिसके बाद वो ऐसा करने वाले दुनिया  के आठवें तो भारत के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

टी-20 क्रिकेट में रोहित का रिकॉर्ड

दरअसल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए अपने पिछले मुकाबले में रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट में 8 हजार रन का आंकड़ा छू लिया, रोहित को इसके लिए 12 रन की दरकार थी, लेकिन रोहित ने 30 रन की पारी खेली, और 8 हजार रन का आंकड़ा पार कर लिया, ये कमाल रोहित शर्मा ने अपने 307वें टी-20 मैच में किया है।

टी-20 क्रिकेट में 8 हजार रन का आंकड़ा पार करते ही रोहित शर्मा ऐसा करने वाले भारत के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं, रोहित से पहले विराट कोहली और सुरेश रैना ये कारनामा कर चुके हैं। तो वहीं दुनिया के 8वें बल्लेबाज हैं।

टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है, गेल ने टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 12,670 रन बनाए हैं। इसके अलावा सुरेश रैना ने 8216 रन, तो वहीं विराट कोहली ने 8133 रन बनाए हैं।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।