T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत आज, टीम इंडिया को जिताने खजराना गणेश मंदिर मंदिर में हुई विशेष पूजा, ग्वालियर में रेस्टोरेंट संचालक20 फीसदी तक दे रहे डिस्काउंट

इंदौर/ग्वालियर, हेमंत शर्मा/कर्ण मिश्रा। क्रिकेट के महाकुंभ टी-20 (T20 World Cup) वर्ल्ड कप में आज दो दुश्मनों (भारत-पाकिस्तान) की भिड़ंत क्रिकेट के पिच पर होने वाली है। लीग मैच में आज भारत और पाकिस्तान की भिंड़त आज होगी। इस मैच को क्रिकेट पंडितों ने फाइनल मैच की उपाधि दी है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के पिच पर यह मैच भारतीय समय अनुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होगा।

टी20 वर्ल्ड कप में लेकर भारत-पाकिस्तान के बीच भिड़ंत को लेकर प्रदेश के युवाओं में खाचा रोमांच है। राजधानी भोपाल में बड़ी एलईडी टीवी लगाई गई है। वहीं खजराना गणेश मंदिर में इंडिया को जिताने के लिए विशेष पूजा की गई। वहीं ग्वालियर में रेस्टोरेंट संचालक विभिन्न डिशेज पर 10-20 फीसदी  डिस्काउंट दे रहे हैं।

क्रिकेट विश्वकप का खुमार तो पूरे विश्व में सभी पर छाया है. वो भी मुकाबला जब भारत और पाकिस्तान के बीच हो, तो उसका अलग ही रोमांच होता है. भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमियों पर भी इस वक्त मैच के लिए खुमार छाया हुआ है। हमारे देश में अपनी टीम की जीत के लिए प्रार्थनाओं का दौर शुरू हो गया है। कुछ ऐसा ही नजारा इंदौर के खजराना मंदिर में देखने को मिला। यहां ब्राह्मणों की मौजूदगी में भारत की जीत के लिए हवन-यज्ञ किया। इसके साथ ही खजराना गणेश को भारत की जीत का रक्षा सूत्र भी बांधा गया। खजराना गणेश मंदिर के मुख्य पुजारी ने कहा कि इस मंदिर पर भारतीय क्रिकेट टीम के हर खिलाड़ी ने मत्था टेका है। जब भी इंदौर में मैच होता है तो खिलाड़ी जीत की प्रार्थना के लिए हमेशा इस मंदिर पर आते रहे हैं। इसलिए आज मैच से पहले यहां पर भगवान गणेश से प्रार्थना कर टीम की जीत की मनोकामना की गई।

रेस्टोरेंट में ग्राहकों को परोशी जाएगी खास डिशेज

भारत और पाकिस्तान के बीच आज होने वाले T-20 वर्ल्ड मैच को लेकर दीवानगी का आलम नजर आ रहा है। ग्वालियर में क्रिकेट प्रेमियों ही नहीं बल्कि रेस्टोरेंट संचालकों को भी भारत-पाक मैच का इंतजार है। इस मैच को खास बनाने के लिए कई रेस्टोरेंटस डिस्काउंट भी दे रहे हैं। मैच अवधि के दौरान इन रेस्टोरेंट पर आने वाले ग्राहकों को सभी सामानों पर 10 से 20% छूट दी जाएगी। इस दौरान ग्राहकों को खास डिशेज भी परोशी जाएगी। साथ ही ग्राहकों को आकर्षक गिफ्ट भी दिए जाएंगे।

ग्वालियर के खिलाड़ियों ने भेजी शुभकामनाएं 

वैसे तो पूरे भारत में क्रिकेट को लेकर अपनी दीवानगी है लेकिन जब बात भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच की होती है, तो दीवानगी कई गुना बढ़ जाती है। लंबे समय के बाद भारत और पाकिस्तान आज एक बार फिर खेल के मैदान में आमने-सामने होंगे। ऐसे में लोगों में काफी जोश है। क्रिकेट के खिलाडियों का मानना है कि वर्ल्ड कप में हमेशा ही भारत पाकिस्तान पर भारी पड़ा है। अधिकांश मैच जीते हैं। उम्मीद है आज का मैच भी भारत बड़े अंतर से जीतेगा। उसके साथ ही युवाओं को अपने-अपने फेवरेट खिलाड़ीयों से उम्मीद है कि वह बेहतर प्रदर्शन करेंगे। कोई विराट कोहली तो कोई रोहित शर्मा से बेहतर उम्मीदे लगाए बैठे हैं। Lalluram.com के माध्यम से टीम इंडिया को बेहतर खेल के लिए क्रिकेट प्रेमियों ने शुभकामनाएं दी है।

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।