रायपुर। समता कॉलोनी में सड़क की जमीन पर कब्जा करने का मामला बड़ने के बाद आखिकार मंत्री के भाई योगेश अग्रवाल ने 25 फीट का रास्ता कॉलोनीवासियों को दे दिया है. हालांकि इस 25 फीट के रास्ते में 20 फीट सड़क की जमीन का और 5 फीट नाले की जमीन का है.  जनहित से जुड़े इस मामले की खबर को lalluram.com ने बहुत प्रमुखता से उठाया था.

खबर प्रकाशित होने के बाद सियासी जगत में हलचल मच गई थी. निगम से लेकर तहसील कार्यलय तक के अधिकारियों के बीच में हड़कंप मच गया था. यहां तक मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने खुद इस मामले की पूरी रिपोर्ट अपने भाई योगेश अग्रवाल ली थी. जिसके बाद अग्रवाल परिवार के बीच में यह आम राय बनी कि जनहित के लिए कॉलोवासियों को रास्ता दिया जाएगा.

योगेश अग्रवाल ने फिर कॉलोवासियों से चर्चा की. लोगों के साथ आपसी सहमति बनाने के बाद यह तय हुआ कि 25 फीट तक की जमीन छोड़ी जाएगी. 25 फीट में निगम की ओर से सड़क बनाई जाएगी. योगेश अग्रवाल ने कहा कि जमीन का मालिकाना हक उनके पास ही है. उनके पास जमीन से जुड़े सभी दस्तावेज हैं. समता कॉलोनीवासियों से उनके परिवार और उनका खुद का एक आत्मीय रिश्ता रहा है. लिहाजा जनहित में हमने सभी की आम सहमति के बाद 25 फीट जमीन सड़क के लिए दे दी है.

वहीं समता कॉलोनी के अध्यक्ष आरआई पाण्डेय का कहना है कि सभी से चर्चा के बाद फिलहाल हम 25 फीट के लिए राजी हो गए हैं. लेकिन अभी और भी चर्चा होगी. चुंकि इसमें अभी 5 फीट जमीन नाले की आ रही है. इसके साथ ही एक वर्षों पुराना पीपल पेड़ भी है. ऐसे में सड़क के लिए उसे काटना होगा. लिहाजा अभी और चर्चा कॉलोनीवासियों की जाएगी.

जबकि कॉलोनी के कुछ अन्य लोगों का यह कहना था कि 20-25 फीट की रोड नहीं हो सकती है. सड़क तो 30 फीट की होती है. समता कॉलोनी में 30 फीट से ज्यादा के रास्तें है. ऐसे में यहां नाले को जोड़कर 25 फीट का रास्ता मंजूर नहीं है. हम चाहते हैं कि योगेश अग्रवाल 5 फीट और जमीन छोड़े जिससे कि रास्ता पूरी तरह से सुगम और सुव्यवस्थित हो.