स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज जारी है, सीरीज का तीसरा मुकाबला भी जारी है, जहां जसप्रीत बुमराह इस समय सुर्खियों में हैं, क्योंकि जसप्रीत बुमराह ने अकेले ही ऑस्ट्रेलिया के 6 बल्लेबाजों को शिकार कर दिया, मेलबर्न टेस्ट मैच की पहली पारी में बुमराह की कहर बरपाती गेंदों का कंगारू बल्लेबाजों के पास कोई जवाब ही नहीं था। जसप्रीत बुमराह ने जिस तरह की गेंदबाजी की है उसकी हर ओर तारीफ हो रही है। और अपने इसी कमाल के प्रदर्शन के दम पर जसप्रीत बुमराह ने ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जो अबतक कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं कर सका है.

बुमराह ने बनाया गजब का रिकॉर्ड

मेलबर्न टेस्ट मैच की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट हासिल किए, और इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट के एक कैलेंडर ईयर में अपने 45 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। और इसी आंकड़े के साथ बुमराह ने रिकॉर्ड भी बना दिया है.

दरअसल जसप्रीत बुमराह ने अपने इंटरनेशनल टेस्ट करियर की शुरुआत इसी साल से की है, और जसप्रीत बुमराह ऐसे पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। जिन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू के पहले ही साल टेस्ट मैच के एक कैलेडर ईयर में 45 विकेट हासिल किए हैं, ऐसा अबतक कोई भी भारतीय नहीं कर सका है.

39 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

दरअसल जसप्रीत बुमराह ने अपने इस कारनामे के साथ ही 39 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। इससे पहले दिलीप दोशी ने 1979 में 40 विकेट हासिल किए थे, लेकिन अब साल 2018 में जसप्रीत बुमराह ने ये रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है.