गजब है गेल का खेल, कर दी ऐसी बल्लेबाजी, ऐसा करने वाले बन गए इतिहास के पहले बल्लेबाज

स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-12 में गेल का असली खेल जारी है, किंग्स इलेवन पंजाब के लिए तूफानी पारी खेल रहे हैं, बीते शनिवार को आरसीबी के खिलाफ भले ही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन क्रिस गेल ने ऐसी पारी खेली, जिसे देखकर हर क्रिकेट प्रेमी गदगद हो गया, क्रिस गेल भले ही शतक पूरा नहीं कर सके 99 रन बनाकर नाबाद लौटे लेकिन एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जिसे टी-20 के क्रिकेट इतिहास में अबतक कोई नहीं बना सका है।

99 पर नाबाद गेल

आरसीबी के खिलाफ खेले गए मैच में क्रिस गेल 64 गेंद में 99 रन बनाकर नाबाद रहे, अपनी इस पारी में क्रिस गेल ने 10 चौके और 5 सिक्सर उड़ाए। भले ही क्रिस गेल शतक पूरा नहीं कर सके, लेकिन अपने इस 99 रन के बौदलत ही उन्होंने ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो अबतक कोई नहीं कर सका है।

क्रिस गेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड

दरअसल क्रिस गेल 99 रन बनाकर नाबाद रहे, और इसके बाद वो टी-20 के क्रिकेट इतिहास में 100 बार 50 प्लस से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं, और ऐसा टी-20 के क्रिकेट इतिहास में दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं कर सका है।

गेल के अलावा अगर टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 50 प्लस का स्कोर करने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर हैं जिन्होंने  73 बार कारनामा किया है तो वहीं फिर तीसरे नंबर पर है भारत के विराट कोहली हैं जिन्होंने 63 बार ऐसा किया है।

आईपीएल इतिहास में रैना के बाद गेल बने ऐसे बल्लेबाज

बात आईपीएल के इतिहास की करें तो क्रिस गेल सुरेश रैना के बाद दूसरे ऐसे बल्लेबाज हैं जो आईपीएल इतिहास में 99 रन पर नाबाद रहे हैं। ईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले गेल

आईपीएल इतिहास में अगर सबसे ज्यादा  शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो क्रिस गेल ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने अबतक सबसे ज्यादा 6 शतक लगाए हैं अगर शनिवार को खेले गए मुकाबले में वो 99 रन को शतक में तब्दील करने में कामयाब हो जाते तो ये उनके आईपीएल करियर का सातवां शतक होता।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।