गडकरी ने ‘न्याय’ पर उठाए सवाल, कहा- 72 हजार देने के लिए कांग्रेस के पास कोई योजना नहीं, इतना पैसा लाएंगे कहां से?

मनोज अंबस्थ, पत्थलगांव। मोदी सरकार की नीतियां गरीबों के लिए कल्याणकारी रही हैं। कांग्रेस केवल झूठ की राजनीति कर रही है। मुसलमानों और दलितों को झूठा भय दिखाकर गुमराह किया जा रहा है। यह बातें क्रेंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शासकीय हाईस्कूल मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए कहीं। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पत्थलगांव पहुंचे। यहां उन्होंने शासकीय हाईस्कूल मैदान में आम सभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी गोमती साय के लिए वोट मांगे। इस दौरान मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्हांने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के समय एक दिन में मात्र 2 किमी राजमार्ग का निर्माण हो रहा था। उन्होंने स्वयं इस कार्य को आगे बढ़ाया और आज प्रतिदिन 35 किमी राजमार्ग का निर्माण किया जा रहा है।

उन्हांने कहा कि राजमार्गों का निर्माण सीमेंट और कंक्रीट से हो रहा है जिसका लाभ आने वाली कई पीढ़ियां उठा सकेंगीं। गंगा नदी की सफाई की प्रगति के बारे में जानकारी देते हुए  गडकरी ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में गंगा को साफ करने पर महत्वपूर्ण ढंग से काम हुआ और आज गंगा अविरल और निर्मल हुई है। गंगा जल के आचमन और इलाहाबाद से वाराणसी तक की गई गंगा यात्रा के लिए प्रियंका गांधी को आड़े हाथों लेते हुए गडकरी ने कहा कि यह गंगा के अविरल और निर्मल होने का स्पष्ट प्रमाण है जबकि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के समय मॉरीशस के प्रधानमंत्री गंदगी की वजह से बिना गंगा स्नान किए ही वापस लौट गए थे।

केंद्र सरकार की नीतियों के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने मोदी सरकार की नीतियों को गरीब और मजदूरों के कल्याण पर केंद्रित बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के खेतों में पानी पहुंचाने के लिए छग में लाखों करोड़ रू बांध बनाने के लिए दिए जिससे नए बांधों का निर्माण हुआ और पुराने अधूरे बांधों का निर्माण भी पूरा हो सका। यही नहीं किसानों को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने बायोफ्यूल को बढ़ावा देने की नीति अपनाई। सरकार के प्रयासों से हेलीकॉप्टर और हवाईजहाज जेट्रोफा से चलाने के परीक्षण सफल साबित हुए और शीघ्र ही इससे ईंधन का निर्माण प्रारंभ हो सकेगा। उन्होंने बताया कि नागपुर में बायो सीएनजी से बसें और अन्य वाहन चलाए जा रहे हैं जिससे पूरे क्षेत्र को डीजल के धुएं से होने वाले प्रदूषण से मुक्ति मिली है वहीं किसानों के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा हुए हैं। इसके साथ ही केंद्र सरकार के प्रयासों से एथेनॉल से बायो प्लास्टिक बनाने के परीक्षण किए गए हैं जिनमें सफलता मिली है। शीघ्र ही किसाना एथेनॉल से बायोप्लास्टिक का निर्माण करेंगे। इसके लिए देश में करोड़ों की लागत से एथेनॉल के प्लांट लगाए जा रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने ‘न्याय‘ योजना को लेकर राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 1947 में देश के स्वतंत्र होने के बाद से ही कांग्रेस गरीबी हटाओ का नारा देती आ रही है। पहले पं जवाहर लाल नेहरू,फिर इंदिरा गांधी,राजीव गांधी और सोनिया के निर्देशन में चल रही मनमोहन सरकार भी गरीबी हटाओ का नारा देती रही। परंतु आजादी के 70 सालों में 50 साल तक शासन करने के बावजूद कांग्रेस इसे दूर नहीं कर सकी। अब राहुल गांधी गरीबी हटाओ का नारा लेकर सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्येक परिवार को 72हजार रू देने की घोषणा कर रही है परंतु इसके लिए उनके पास कोई योजना नहीं है कि वे इतनी बड़ी रकम लाएंगे कहां से। इसे पूरी तरह असंभव बताते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी केवल झूठ की राजनीति कर रहे हैं।

उन्होंने कांग्रेस पर सांप्रदायिक राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुसलमानों को गुमराह किया जा रहा है कि भाजपा आई तो उन्हें पाकिस्तान भेज दिया जाएगा। इसी प्रकार दलितों को संविधान बदलने का भय दिखाकर गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 5 वर्षों के कार्यकाल में कांग्रेस के 50 साल से अधिक और बेहतर ढंग से कार्य हुआ है और आगे भी सरकार गरीबों,मजदूरांं और किसानों के कल्याण के लिए काम करती रहेगी। केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय,राज्यसभा सांसद राजा रणविजय सिंह जूदेव, प्रबल प्रताप सिंह जूदेव, पूर्व विधायक शिवशंकर साय, अनिल मित्तल, सुनील अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, संजय लोहिया, अजय बंसल, राहुल अग्रवाल, अंकित बंसल समेत अन्य पदाधिकारीगण यहां उपस्थित रहे।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।