नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के 20 वरिष्ठ नेताओं की करीब ढाई घंटे तक क्लास ली। अपनी क्लास में राहुल गांधी ने संगठन के नेेताओ को हर मुद्दे उठाने की बजाय एक मुद्दे को कई बार अलग- अलग तरीके से उठाने की नसीहत दी. उन्होंने कहा कि  बड़े हैमर करने की जरूरत है। प्रदेश के दिग्गज नेताओं को उन्होंने खासतौर से सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल करने की नसीहत दी है।

 राहुल गांधी ने इन नेताओं से करीब ढाई घंटे तक चर्चा की। सबसे पहले उन्होंने हर नेता से अलग-अलग मुलाकात की, उनसे फीडबैक लिया, उनकी शिकायतें सुनी। इसके बाद वह सबके साथ बैठे और जहां कांग्रेस कमजोर दिख रही है वहां काम करने की नसीहत दी। राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के लिए काफी संभावनाएं हैं।  उन्होंने कहा कि पूरे देश में BJP का ग्राफ गिर रहा है लेकिन छत्तीसगढ़ में ज्यादा तेजी से गिर रहा है। कांग्रेस को इस बात का फायदा उठाने की जरूरत है। 

राहुल गांधी ने संगठन के कामों की तारीफ की। उन्होंने बड़े नेताओं को साथ चलने की नसीहत दी। राहुल गांधी ने  नेताओं को  हिदायत भी दी है कि फिजूल बयानबाजी स्वीकार नहीं की जाएगी। राहुल गांधी ने प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा पुनिया छत्तीसगढ़ में खूब मेहनत कर रहे हैं। जिसका फायदा कांग्रेस को चुनाव में होगा। 

छत्तीसगढ़ में नई नियुक्तियां होने के बाद नेताओं की राहुल गांधी से यह पहली मुलाकात थी। नवनियुक्त पदाधिकारियों ने राहुल गांधी का धन्यवाद दिया।