गुर्जर आंदोलन हुआ हिंसक, धौलपुर में आंदोलनकारियों ने गाड़ियों को फूंका…

धौलपुर। राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जरों का आंदोलन अब हिंसक रुप ले लिया है. धौलपुर में गुर्जर आंदोलन के दौरान हिंसक भड़क गई. आंदोलनकारियों ने नेशनल हाइवे को जाम करते हुए जमकर हंगामा बरपाया. आक्रोशित आंदोलनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया. गाड़ियों में तोड़फोड़ की और उन्हें आग के हवाले कर दिया. भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग भी किया. वहीं स्थिति बिगड़ने के बाद यहां बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया गया है.

आंदोलनकारी सरकारी नौकरी और शिक्षा में पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर पिछले पांच दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. अपनी मांगों को लेकर गुर्जर मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग पर पटरी में बैठ गए हैं जिसकी वजह से इस रुट की कई गाड़ियों का रुट परिवर्तन कर दिया गया है वहीं बड़ी संख्या में गाड़ियों को रद्द भी कर दिया गया है. उधर गहलोत सरकार ने आंदोलनकारियों को मनाने के लिए अपने मंत्री को भी भेजा लेकिन वे मना पाने में असफल रहे. इससे पहले वसुंधरा सरकार में भी गुर्जर आंदोलन चार बार हो चुका है.

 

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।