गोल बाजार को स्मार्ट बाजार बनाने निगम लेगा व्यापारियों की बैठक, शंकाओं का करेगा समाधान

सत्या सिंह राजपूत, रायपुर। राजधानी के सबसे पुराने बाजारों में से एक गोलबाजार के दिन बहुरने वाले हैं। पूरी तरह से अव्यवस्थित इस बाजार को व्यवस्थित करने की कवायद निगम ने शुरु कर दी है। इस बाजार की सड़कों को चौड़ीकरण किया जाएगा, जिससे की लोगों को असुविधा न हो और जाम की स्थिति न बने। ड्रेनेज सिस्टम, लाइटिंग की भी व्यवस्था की जाएगी, ताकि बारिश का पानी आसानी से ड्रेन हो सके। इसके साथ ही यहां वर्षों से जमे व्यापारियों को उनकी दुकानों का मालिकाना हक भी दिया जाएगा।

गोलबाजार के 968 व्यापारियों में से सभी की बैठक चरणों में 50 -50 व्यापारियों के समूह में महापौर, राजस्व विभाग अध्यक्ष, उपायुक्त बाजार, जोन 4 कमिश्नर, जोन सहायक राजस्व अधिकारी की उपस्थिति में लेंगे एवं व्यापारियो की सभी शंकाओं का समाधान करके अगले तीन -चार दिनों के भीतर बैठक लेकर उनकी सहमति के आधार पर राजधानी शहर के गोलबाजार को स्मार्ट बाजार बनाने एवं व्यापारियों को मालिकाना हक देने की दिशा में लोककल्याण की दृष्टि से नगर निगम के माध्यम से आगे कार्य किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।