चुनावी ब्लैकमनी पकड़ने आयकर विभाग ने की 19 स्पेशल अफसरों की तैनाती, जारी किया टोल फ्री नंबर

रायपुर. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर छग में ब्लैकमनी पकड़ने के लिए आयकर विभाग ने 19 स्पेशल अफसर तैनात किए है. ब्लैकमनी और बुलियन के संबंध में सूचना देने के लिए आयकर कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है. साथ ही विभाग ने सूचना देने के लिए टोल फ्री नम्बर 18002337010 जारी किया है.

स्पेशल अफसरों की टीम को 11 लोकसभा के साथ 27 जिलों की जिम्मेदारी सौपी गई है. जो कि 24 घंटे स्पेशल ड्यूटी पर तैनात रहेंगे. पिछली विधानसभा चुनाव में आयकर विभाग ने 10 करोड़ 92 लाख रुपए की ब्लैकमनी पकड़ी थी. अफसरो के मोबाइल नंबर और ईमेल नंबरों को सार्वजनिक किया गया, जिससे किसी भी तरह की सूचना मिलते ही अफसर घटनास्थल पर जाकर जांच करेंगे. साथ ही किसी भी तरह का संदेह होने पर नकदी और बुलियन को तुरंत जप्त कर लिया जाएगा. विभाग द्वारा की जाने वाली कार्रवाई को संयुक्त आयकर निर्देशन और नोडल अधिकारी सिद्धार्थ भीम सिंह मीणा रोजाना समीक्षा करेंगे.

इनकी बनाई गई है टीम

आयकर अधिकारी अफसर सनी कछवाहा, तिमिर भट्टाचार्य, एसडी भोसकर, महेंद्र कुमार, मनोज कुमार को रायपुर, महासमुंद, धमतरी, दुर्ग बलोदाबाजार गरियाबंद जिला. एफ कीरो, जितेंद्र सिंह, रणविजय कुमार, प्रदीप रामटेके, एसपी रूबेन, संत कुमार, दयाल कुजूर को बिलासपुर जांजगीर, कोरिया, सूरजपुर, कोरबा, बलरामपुर, जशपुर, कबीरधाम, मुंगेली, रायगढ़ जिला. डीएस मीणा, तिमिर भट्टाचार्य, सुधीर, मनोज कुमार, संजय बंजारे को राजनंदगांव, कांकेर, बालोद, और बेमेतरा. राहुल मिश्रा, लाइजू जेकब, गणेश्वर मिश्रा, प्रशांत तिवारी को बस्तर, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।