छतरपुर। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव है लेकिन चुनाव से एक बार फिर शिक्षा, स्वास्थ्य और विकास जैसे मुद्दे गायब हो गए हैं. यहां मां और चायवाला को ही मुद्दा बनाया जा रहा है. यह मुद्दा और कोई नहीं बल्कि देश के सबसे जिम्मेदार पद पर बैठे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बनाने की कोशिश कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ के बाद मध्यप्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं.

मोदी इन दिनों चुनावी राज्यों का दौरा कर रहे हैं. सभी चुनावी राज्यों में सरकार बनाने के लिए मोदी खूब मेहनत भी कर रहे हैं. आज मध्यप्रदेश के छतरपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करने मोदी पहुंचे थे जहां वे कांग्रेस पर जमकर बरसे, मोदी ने कहा कि उन्हें कुछ समझ नहीं आता है तो मां को गाली देते हैं. उन्होंने कहा आपकी चार पीढ़ी और चायवाले के चार साल. हम देश को कहां से कहां पहुंचा दिये उसकी चर्चा करने को तैयार नहीं हैं. आपने देखा होगा मोहल्ले में जब लड़ाई होती है और सत्य उनके पक्ष में नहीं होता है तो लड़ाई के अंदर वो मुद्दे छोड़कर सीधा तेरी मां मेरी मां पर आ जाते हैं.

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राज बब्बर ने मोदी को उनके बयानों की याद दिलाते हुए डॉलर के बढ़ते दाम की तुलना मोदी की मां की उम्र से की थी. उन्होंने कहा  ”चुनाव से पहले मोदी कहते थे कि डॉलर के सामने रुपया इतना गिर गया है कि इसका मूल्य उस वक्त के प्रधानमंत्री (मनमोहन सिंह) की उम्र के करीब जा रहा है. प्रधानमंत्री महोदय, आपने तो तब इज्जत से उनका नाम नहीं लिया था. लेकिन हमारी परंपरा यह नहीं कहती. हम तो यह कहना चाहेंगे कि आज रुपया गिरकर आपकी पूजनीय माताजी की उम्र के करीब पहुंचना शुरू हो गया है.”

मोदी ने कांग्रेस के ऊपर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेसी क्वात्रोची मामा को भी याद कर लेते. गौरतलब हैं कि मोदी इन दिनों राफेल डील घोटाले मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निशाने पर हैं. राहुल महीने भर से ज्यादा समय से राफेल घोटाले को लेकर मोदी पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं.