रायपुर। एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कार्पोरेशन के एक बड़े अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गए रिश्वतखोर अधिकारी का नाम वीरेन्द्र जैन है. वीरेन्द्र जैन सीजीएमएससी में महाप्रबंधक तकनीकी एवं उपमहाप्रबंधक क्वालिटी कंट्रोल के पद पर पदस्थ हैं.

एसीबी ने ये कार्रवाई आकाश मिश्रा नाम के एक दवा व्यापारी की शिकायत पर की है. आकाश मिश्रा ने  दवाई और उपकरण सप्लाई किया था जिसका 2 करोड़ रुपए का बिल दिसंबर 2017 से बकाया था. प्रक्रिया के अनुसार आरोपी को भुगतान हेतु महाप्रबंधक फायनेंस सीजीएमएससी को अनुशंसा फाईल भेजना था. जिसके एवज में आरोपी वीरेन्द्र जैन आकाश मिश्रा से रिश्वत की मांग कर रहा था.

आरोपी रिश्वत लेने के लिए धमतरी रोड स्थित कलर्स मॉल के पास पीड़ित को बुलाया था. जिस पर आकाश मिश्रा की शिकायत पर एसीबी ने कार्रवाई करते हुए वीरेन्द्र जैन को 1 लाख 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया.  एसीबी की इस बड़ी कार्रवाई के बाद सरकारी दफ्तरों में हड़कंप मच गया है. एसीबी की इस कार्रवाई को अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई कहा जा रहा है.

एसीबी एसपी मनीष शर्मा ने बताया कि आरोपी अधिकारी से पूछताछ चल रही है. इस मामले में और भी दस्तावेज जुटाए जा रहे हैं इसके अलावा इस बात की भी तस्दीक की जा रही है कि अधिकारी के खिलाफ और किसी प्रकार की शिकायत तो पूर्व में है या नहीं. इसके साथ ही अधिकारी की संपत्तियों की भी जांच की जा रही है.