जनहित: स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा- निजी अस्पतालों को लाभ पहुँचाने बनाई योजना होगी बंद, सरकारी अस्पतालों में निःशुक्ल उपचार के लिए काम शुरू

रायपुर। छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सेवाओं को पूरी तरह से निःशुल्क बनाने के दिशा में राज्य सरकार ने कदम आगे बढ़ा दिए हैं. थाईलैंड में फ्री-चिकित्सा सेवा का अध्ययन कर लौटने के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने इस दिशा में तेजी काम कर रहे हैं. उन्होंने अधिकारियों निर्देशित कर दिया है कि सरकारी अस्पतालों में निःशुल्क उपचार पूरी तरह दिया जाए इस पर काम शुरू कर दें.  स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी तय किया है कि निजी अस्पातलों फायदा पहुँचाने के लिए बनाई योजना “यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम” को बंद किया जाएगा.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने निःशुल्क उपचार को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा है कि  में जनता से किए गए वादों को निभाते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी हेतु एक और कदम उठाया जा रहा है. निजी अस्पतालों को लाभ पहुंचाने हेतु बनाई गई योजना को बंद कर”यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम” के जरिए सरकारी अस्पतालों में ही निशुल्क उपचार सुनिश्चित किया जाएगा.

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।