दिलीप साहू,बेमेतरा- बेमेतरा जिले के खंडसरा आंगनबाड़ी केन्द्र में मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है. यहां के आंगनबाड़ी सहायिका ईश्वरी नेताम की बर्बरता ने गांव वालों को आक्रोशित कर दिया है.मिली जानकारी के मुताबिक ईश्वरी ने ढाई साल के ऋषभ रजक को सबक सिखाने के लिये उसके कूल्हे को गर्म चिमटे से जला दिया.ऋषभ की गलती केवल इतनी थी कि उसने आंगनबाड़ी केन्द्र में पेशाब कर दिया.अपने साथ हुए बर्बरतापूर्ण व्यवहार के बाद मासूम बुरी तरह डरा हुआ है और  अब आंगनबाड़ी केंद्र जाना बंद कर दिया है.

बेमेतरा परियोजना अधिकारी सीपी शर्मा ने बताया कि सहायिका की सेवा समाप्त करने जनपद पंचायत को पत्र लिखा गया है.उन्होनें कहा कि इस तरह का कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.अबोध बच्चे का आंगनबाड़ी केंद्र में पेशाब करने पर उसे प्यार से समझाइश देने के साथ पालक को अवगत कराया जाना था,लेकिन यहां बच्चे को समझाने का गलत तरीका अपनाया गया.

बच्चे के पिता महेश रजक ने गांव के प्रमुखों के साथ पर्यवेक्षक रुचि ठाकुर को केंद्र की सहायिका के कृत्य की जानकारी दी. महेश रजक ने बताया कि घटना 3 दिन पहले की है. बच्चा रोते-रोते घर पहुंचा और सहायिका द्वारा गर्म चिमटे से जलाना बताया.सहायिका के इस कृत्य से गांव के लोगों में नाराजगी है और इन्होंने आंगनबाड़ी सहायिका पर सख्त कार्रवाई की मांग की है.

ईधर आंगनबाड़ी सहायिका बच्चे को चिमटे से जलाने से इंकार कर रही है. हालांकि उसने लापरवाही के लिए जांच अधिकारी को माफीनामा लिख कर दिया है.परिजनों ने बताया कि घटना के बाद से बच्चा घबराया हुआ है और उसने आंगनबाड़ी केंद्र जाने से साफ इंकार कर दिया है.