रायपुर. लल्लूराम डॉट कॉम ने जब सभी 11 सीटों में दाखिल भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के आपराधिक रिकार्ड को जानने के लिए उनके नामांकनों की पड़ताल की तो ज्यादातर प्रत्याशियों में आपराधिक प्रकरण के कॉलम खाली मिले है. लेकिन दो दो प्रत्याशी ऐसे हैं जिनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं. आइए आपको बताते हैं कि वे दो प्रत्याशी हैं कौन और उनके खिलाफ किस तरह के प्रकरण दर्ज हैं.

नाम- अटल श्रीवास्तव
प्रत्याशी-कांग्रेस
लोकसभा सीट- बिलासपुर
बिलासपुर सीट से कांग्रेस ने जिस चेहरे पर अपना भरोसा वह आपराधिक रिकार्ड वाला है. कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव के खिलाफ बिलासपुर में चार आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं.

इसमें पहला मामला 2010 का जब उनके खिलाफ सिविल लाइन थाना में मारपीट का मामला दर्ज किया था. हालांकि सबूत नहीं पाए जाने पर प्रकरण का खात्मा कर दिया गया. वहीं दूसरा मामला 2016 का है, जब ग्राम अमले में आयोजित लोकसुराज अभियान का विरोध करते हुए नारेबाजी, शासकीय कार्य में बाधा, धक्का-मुक्का करने के आरोप में कोटा थाना में दर्ज किया गया था. यह मामला वर्तमान में न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी कोटा में लंबित है.
तीसरा और चौथा मामला भी काफी चर्चित है, जब 2018 में शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाए जाने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, इन कार्यकर्ताओं में अटल श्रीवास्तव का भी नाम शामिल है. इस मामले की दंडाधिकारी जांच चल रही है.
नाम- लालजीत सिंह राठिया  
प्रत्याशी- कांग्रेस
लोकसभा सीट- रायगढ़
कांग्रेस के ही एक और प्रत्याशी हैं लालजीत सिंह राठिया. जिन्होंने अपने नामांकन में आपराधिक प्रकरण दर्ज होने की जानकारी दी. रायगढ़ सीट से चुनाव लड़ रहे लालजीत सिंह ने
अपने नामांकन में वर्ष 2014 में हाटी से छाल तक एसईसीएल द्वारा सड़क निर्माण के लिए उपद्रव करने पर धर्मजयगढ़ तहसील स्थित थाना छाल में मामला दर्ज होने की जानकारी दी है. यह मामला फिलहाल न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी, धर्मजयगढ़ में लंबित है.