जानिए टेस्ट में बेस्ट पारी खेलने के बाद पुजारा ने क्या कहा, इस मामले में राहुल द्रविड़ की बराबरी की …

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो चुकी है, सीरीज के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल भी  खत्म हो गया है, जहां टीम इंडिया ने 9 विकेट खोकर 250 रन बना लिए है, सीरीज के पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप रहे, वो तो अहम वक्त पर चेतेश्वर पुजारा ने ऐसी पारी खेली, जिसकी वजह से भारतीय टीम 250 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी, और पुजारा टीम इंडिया के लिए संकटोमोचक बनकर उभरे.

पुजारा ने खेली शानदार शतकीय पारी

टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने एडिलेड टेस्ट मैच में ऐसे वक्त में टीम इंडिया के लिए शानदार शतकीय पारी खेली जब भारतीय टीम को इसकी बहुत जरूरत थी, चेतेश्वर पुजारा ने 123 रन बनाए, जिसके लिए 246 गेंद का सामना किया, अपनी इस पारी में 7 चौके तो लगाए ही साथ ही 2 सिक्सर भी लगाए.

चेतेश्वर पुजारा के टेस्ट करियर का ये 16 वां शतक था। इसके साथ ही पुजारा ने अपने इंटरनेशनल टेस्ट करियर में 5 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं.

बेस्ट पारी के बाद बोले पुजारा

एडिलेडल में अहम वक्त पर टीम के लिए शानदार शतकीय पारी खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा ने अपनी इस पारी को खास बताते हुए कहा कि टेस्ट क्रिकेट में ये मेरी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक थी, मैं कह सकता हूं कि टॉप-5 में से एक। मैं ये नहीं कह सकता कि ये सबसे बेहतरीन थी लेकिन जिन साथी खिलाड़ियों ने तारीफ की है उन्होंने ही इसे खास बताया है.

पुजारा ने आगे कहा ये शतक मेरे लिए बहुत मायने रखता है लेकिन मैं ये भी कहना चाहूंगा कि लोग ऐसा कहते हैं कि मैं केवल भारत में ही ज्यादा रन बनाता हूं, आप ये भी तो देखें कि हम भारत में मैच कितने ज्यादा खेलते हैं, इसलिए जाहिर सी बात है कि मैं यहां ज्यादा रन बनाउंगा, विदेशी दौरों पर कई बार मैं खराब फॉर्म से गुजर रहा था। लेकिन फिर भी मैं अलग-अलग स्थितियों में आ महसूस करता हूं.

द्रविड़ के इस रिकॉर्ड की बराबरी

चेतेश्वर पुजारा ने  अपने इस शतक के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 5 हजार रन का आंकड़ा भी पार कर लिया.

पुजारा ने टीम इंडिया से खेलते हुए 5 हजार रन का आंकड़ा पार करने के लिए 108 पारियां खेलीं, इससे पहले राहुल द्रविड़ ने भी 108 पारी में ही 5 हजार रन  का आंकड़ा पार किया था.

इतना ही नहीं इससे पहले 67 पारी में राहुल द्रविड़ ने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में 3 हजार रन, और 84 पारियों में 4 हजार रन का आंकड़ा पार किया था, अब इसे इत्तेफाक कहें या फिर कुछ और इतने ही पारियों में चेतेश्वर पुजारा ने भी 4 हजार और 3 हजार रनों का आंकड़ा पार किया था.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।