रायगढ़/मस्तुरी। प्रदेश में शनिवार को अवैध रेत उत्खनन व परिवहन पर बड़ी कार्रवाई की गई है. रायगढ़ में पुलिस द्वारा करीब 25 ट्रैक्टर, 2 ट्रक व 1 लोडर जब्त की गई. सारंगढ़ में पुलिस ने 3 ट्रक व कोतरा रोड में 1 ट्रैक्टर जब्त की है. वहीं मस्तूरी में 4 हाईवा को रेत के साथ पुलिस ने पकड़ा है.

पुलिस ने बताया कि अवैध रेत के खनन एवं परिवहन पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी. शनिवार को सरिया, धरमजयगढ़, घरघोड़ा, चौकी जोबी, चौकी रैरूमा पुलिस द्वारा भी उनके क्षेत्र में नदी तट पर बसे आस-पास के ग्रामीणों  को रेत खनन न करने की समझाइश दिया गया. इस दौरान जब्त किये गए वाहनों के स्वामी पर माईनिंग एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

मस्तूरी में धड़ल्ले से रेत का अवैध परिवहन

मस्तूरी क्षेत्र में रेत का अवैध परिवहन का सिलसिला जारी है, जिसको पुलिस अधीक्षक ने गम्भीरता से लेते हुए सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. एक तरफ राज्य शासन ने रेत परिवहन पर प्रतिबन्ध लगा दिया है, फिर भी कुछ रेत माफियाओं के द्वारा शासन के निर्देश के विपरीत अवैध रूप से रेत परिवहन किया जा रहा है जिसकी सूचना मस्तूरी थाने को दी गई. इस सूचना के बाद मस्तूरी पुलिस ने रेत का अवैध परिवहन करते 4 हाईवा जब्त की.

इन वाहनों के खिलाफ हुई कारवाई

Cg 10AD 0970 पी एस चावला पिता उमर सिंह चावला मोपका निवासी, cg 10 AW 1797 सुशील सोनकर पिता सीताराम सोनकर महमंद निवासी, cg 10 AA 854 नरेंद्र कोसल पिता सुखदेव कोसले गोकुल नगर निवासी, cg 11 AB 2202 पंकज अग्रवाल पिता विनोद अग्रवाल के वाहनों के साथ चालकों के खिलाफ कार्रवाई हुई.