टेस्ट रैंकिंग में तो टीम इंडिया नंबर-1 है जानिए वनडे में कैसे बन सकती है नंबर-1

स्पोर्ट्स डेस्क- टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग में तो नंबर-1 है और हो भी क्यों न भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में कमाल का खेल भी तो दिखा रही है, टीम इंडिया के इस दमदार खेल का नतीजा ही तो है कि भारतीय  टीम ने ऑस्ट्रेलिया में 71 साल का इतिहास तोड़ दिया है।

और अब 3 मैच की वनडे सीरीज खेली जानी है, वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम अभी  दूसरे नंबर पर है, इंग्लैंड 126 रेटिंग प्वांट्स के साथ पहले नंबर पर है, और टीम इंडिया 121 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है।

अगर भारतीय टीम आगामी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर देती है तो टीम इंडिया के 125 रेटिंग प्वाइंट्स हो जाएंगे, मतलब भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में नंबर-1 इंग्लैंड की टीम से महज 1 रेटिंग प्वाइंट पीछे रह जाएगी।

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैच की सीरीज खेलनी है, और फिर उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 वनडे मैच की सीरीज खेलेगी।

वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया के विराट कोहली जहां नंबर वन बल्लेबाज हैं, तो वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह नंबर वन हैं और तीसरे नंबर पर कुलदीप यादव हैं। 

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।