रायपुर। मुख्यमंत्री की शपथ लेने के दूसरे दिन आज भूपेश बघेल दूधाधारी मठ पहुंचे. मठ पहुंचकर उन्होंने पूजा पाठ किया और मठ के महंत राम सुंदर दास से मुलाकात की. इस दौरान भूपेश ने कहा कि दूधाधारी मठ से पुराना नाता रहा है, मैं यहां कई सालों से आता रहा हूं. मीडिया से बात करते हुए भूपेश ने घोषणा पत्र में किये गए वादों पर कहा कि घोषणा पत्र की प्रति अधिकारियो ंको दे दी है. सब वादों पर अमल होगा.

इसके साथ ही झीरम कांड मामले में एसआईटी गठन पर उन्होंने कहा कि ये ऐसा नरसंहार था जिसमें कांग्रेस के राजनेता शहीद हुए थे. इस कांड के षड़यंत्रकारी लोग खुलेआम घूम रहे हैं. पूरे देश की जनता इस का सच जानना चाहती है, जांच के लिए हमने एसआईटी गठित कर दी है. एसआईटी में जल्द ही सदस्यों की नियुक्ति की जाएगी. एनआईए ने जांच के बाद अपनी रिपोर्ट सबमिट कर दी है. एसआईटी के माध्यम से रिपोर्ट मंगाकर दोबारा से केस की जांच कराई जाएगी.

आपको बता दें सीएम पद की शपथ लेने के बाद भूपेश बघेल ने कैबिनेट की बैठक लेकर घोषणा पत्र में किये गए तीन वादों पर तुरंत ही अमल किया. जिसमें कि प्रदेश के 16 लाख किसानों का 61 हजार करोड़ रुपये का ऋण माफ कर दिया. इसके साथ ही किसानों को धान का समर्थन मूल्य 1700 से बढ़ाते हुए 2500 रुपये कर दिया और झीरम कांड मामले से पर्दा उठाने के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है.