दोहरे शतक से चूके पुजारा, फिर भी बना दिए कई रिकॉर्ड्स…

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच जारी है, मैच सिडनी में खेला जा रहा है जहां दूसरे दिन का खेल भी जारी है। दूसरे दिन के खेल में चेतेश्वर पुजारा दोहरे शतक के करीब पहुंच गए थे, लेकिन महज 7 रन अपने दोहरे शतक से दूर रहे गए।

दोहरे शतक से चूके पुजारा

वैसे तो चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट मैच की शतकीय पारी को दोहरे शतक में तब्दील करना बखूबी आता है। और कई बार ऐसा करके दिखा भी चुके हैं। कई दोहरा शतक भी लगा चुके हैं। सिडनी में पुजारा अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं और दोहरे शतक के करीब पुहंच भी गए थे। लेकिन 193 रन पर आउट हो गए। उन्हें फिरकी गेंदबाज नाथन लॉयन ने आउट किया। और चेतेश्वर पुजारा अपना दोहरा शतक पूरा नहीं कर सके। पुजारा ने अपनी इस 193 रन की पारी के लिए 373 गेंद का सामना किया, जिसमें 22 चौके लगाए।

पुजारा ने बनाए कई रिकॉर्ड्स

वैसे तो चेतेश्वर पुजारा का ये ऑस्ट्रेलिया दौरा बहुत ही शानदार गुजरा है। पुजारा टीम इंडिया के लिए इस दौरे में टेस्ट सीरीज में कमाल की बल्लेबाजी की है। मौजूदा सीरीज में पुजारा का ये तीसरा शतक है।

चेतेश्वर पुजारा सिडनी में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं, और अपने पहले ही मैच में कमाल की बल्लेबाजी की। पुजारा ऑस्ट्रेलिया में ऐसे पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 150 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। पुजारा से पहले सचिन तेंदुलकर दो बार, रवि शास्त्री एक बार, वीवीएस लक्ष्मण दो बार, और सुनील गावस्कर एक बार ऐसा कमाल कर चुके हैं।

इतना ही नहीं इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक ही सीरीज में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में कोहली का पहला नंबर है और सुनील गावस्कर का दूसरा नंबर है।

इतना ही नहीं सिडनी टेस्ट मैच के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा ने 130 रन की पारी खेली थी और अपनी इस पारी के साथ ही पुजारा ऐसे छठवें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी टेस्ट मैच में पहले दिन सबसे अधिक रन बनाए हों। इस लिस्ट में वीरेंन्द्र सहवाग का नाम पहले नंबर पर है। इस पूर्व धाकड़ सलामी बल्लेबाज ने मेलबर्न टेस्ट मैच में साल 2003 में पहले ही दिन पहली पारी में 195 रन ठोक दिए थे, और रिकॉर्ड बना दिया था।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।