निष्ठा ऑनलाइन प्रशिक्षण अब दो नवम्बर से, एक नवम्बर तक शिक्षक करा सकेंगे पंजीयन

रायपुर। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 26 अक्टूबर से प्रारंभ होने वाला ’निष्ठा’ ऑनलाइन प्रशिक्षण अब दो नवम्बर से प्रारंभ होगा। प्रशिक्षण में कक्षा पहली से 8वीं तक के शिक्षक और शाला प्रमुख शामिल होंगे। निष्ठा ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शिक्षक एक नवम्बर तक अपना पंजीयन करा सकते हैं।

राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के संचालक राहुल डी. वेंकट ने प्रशिक्षण के संबंध में सभी जिला शिक्षा अधिकारी, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य और सभी जिला परियोजना समन्वयकों को प्रशिक्षण आयोजन के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए हैं। निष्ठा ऑनलाइन प्रशिक्षण के प्रथम तीन माड्यूल का दो नवम्बर से दीक्षा पोर्टल पर प्रारंभ किया जाएगा। शिक्षक अपना पंजीयन दीक्षा पोर्टल पर एक नवम्बर तक करा सकते है। कक्षा पहली से 8वीं तक के छत्तीसगढ़ राज्य के एक लाख 34 हजार 599 शिक्षकों और शाला प्रमुखों का क्षमता संवर्धन और नेतृत्व गुणों का विकास किया जाना है।

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।