रायपुर। नेशनल फेडरेशन आफ सोसायटीज फार फ़ास्ट जस्टिस के तत्वाधान में निर्मित 181 सखी वन स्टाप सेंटर व 15100 जिसे नेशनल अथॉरिटी लीगल सर्विसेज के साथ मिलकर (नालसा के हेल्प लाइन के संबंध में )प्रदेश स्तरीय कार्यशाला का आयोजन राजधानी रायपुर में किया गया. जिसमें भारत के 6 जिलों के प्रतिनिधियों के साथ छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया. नेशनल फेडरेशन आफ सोसायटीज फार फ़ास्ट जस्टिस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज काचरू,फोरम फार फ़ास्ट जस्टीज के नेशनल कन्वेयर प्रवीण पटेल छग प्रभारी ममता शर्मा सहित सखी वन स्टाप के छग प्रभारी मनीषा ने 181 तथा 15100 के संबंध में प्रदेश में व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार करने के साथ बेहतर क्रियान्वयन हेतु व्यापक चर्चा की गई.

ममता शर्मा ने बताया कि 181 सिर्फ अभी तक महिलाओ के मदद हेतु थी, अब सभी वर्ग विशेष के लिए 15100 हेल्प लाइन नंबर नेशनल लीगल अथॉरिटी (नालसा) पूरे प्रदेश में हमारी संस्थान के सहयोग से लागू करने के साथ ही जन जागरूकता अभियान चलाएगी. इससे हर जरूरत मंद लोगों को इस योजना का लाभ दिलाने हेतु छग को “पायलेट प्रोजेक्ट” के रूप में लागू करने विस्तृत चर्चा की गई. उन्होंने बताया कि जिलों से आये प्रतिनिधियों को 181 के साथ 15100 के लागू करने के बारे में विस्तृत रूट मैप बनाकर आगे की रूपरेखा तैयार की गई. कार्यशाला के आयोजन में महिला उत्पीड़न के साथ अन्य विषयों पर चर्चा की गई. जिसमें प्रतिनिधियों ने सुचारू रूप से 181 से सवाल जवाब किया.

उक्त कार्यशाला में सरगुजा से डीके सोनी, बलरामपुर से बीरबल सरुता, प्रमोद मिश्रा, कोंडागांव से योगेश पाण्डेय, जगदलपुर से विपुल श्रीवास्तव, रायगढ़ से रूपलाल चौहान, लक्ष्मी प्रसाद बहेरा, बालोद बाजार से भगवती साहू, दुर्ग से इंदरचंद सोनी, भिलाई से शेषनारायण शर्मा, अरुण सिंह सिसोदिया, सूरजपुर से राजेश सोनी, पप्पू जायसवाल, सतीश जायसवाल सहित मध्यप्रदेश से भास्कर श्रीवास्तव, उड़ीसा से एससी लकड़ा, बिहार से उमाशंकर सिंह, राजेन्द्र सिंह और अनिल अग्रवाल मुख्य रूप से उपस्थित रहे.