रायपुर। छत्तीसगढ़ राजनीति में इन दिनों सबकी नजर एक नाम पर जा टिकी है. वह नाम रेणु जोगी.  रेणु जोगी को टिकट मिलेगी या नहीं, रेणु जोगी कोटा से लड़ेंगी या नहीं, रेणु जोगी कांग्रेस में रहेगी या नहीं, रेणु जोगी कहीं अजीत जोगी की पार्टी में नहीं चले जाएंगे, रेणु जोगी कहीं जनता कांग्रेस से चुनाव तो नहीं लड़ेगी ? ऐसे ढेर सारे सवाल रेणु जोगी को लेकर सियासी गलियारे में चर्चा का विषय बना हुआ है.

इन तमाम सवालों का जवाब न तो रेणु जोगी के पास है और न ही रेणु जोगी के परिवार वालों के पास. चाहे अजीत जोगी हो या अमित या ऋचा जोगी किसी के पास रेणु जोगी पर कायम संस्पेंस को खत्म कर देने वाला जवाब नहीं है.

अब जरा ये सोचिए जब बार-बार अजीत जोगी से यह सवाल मीडिया वाले दोहराएंगे तो जवाब क्या होगा ? आज फिर पत्रकारों ने यही सवाल अजीत जोगी से किया. जोगी ने जवाब में वही बात कही कि हम तो चाहते हैं कि रेणु हमारी पार्टी में आ जाए. हालांकि इन सबके बीच अजीत जोगी इससे आगे की बात पहली बार की. उन्होंने यह भी कहा कि अमित और ऋचा जोगी की भी मांग यही जल्दी वह पार्टी में आ जाए. क्योंकि एक परिवार के लोग अलग-अलग पार्टी में रहे यह ठीक नहीं है. अभी तक अजीत जोगी कहते थे कि रेणु जोगी जहां भी रहे या उनकी अपनी मर्जी है. लेकिन अजीत जोगी की मर्जी है कि अब वह उनके साथ जेसीसीजे में रहे.

वैसे अजीत जोगी की पार्टी में एक दिलचस्प बात ये है कि अजीत और अमित जोगी भले जेसीसीजे में हैं. लेकिन अजीत जोगी बहू ऋचा बसपा में है. ये और बात इस चुनाव में गुलाबी और नीला रंग का मेल हो गया है. अब इन रंगों के बीच सवाल ये कि क्या रेणु जोगी अपना तिरंगा छोड़ देंगी या फिर तिरंगा रंग वाली पार्टी रेणु जोगी को छोड़ देगी ?