स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पर्थ में खेला जा रहा है, जहां टीम इंडिया मुश्किल दौर से गुजर रही है, आज मैच का चौथा दिन था, और टीम इंडिया टारगेट का पीछा कर रही है.

टारगेट का पीछा करने उतरी दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत एक बार फिर से खराब रही, जिसके चलते सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम मुश्किल  में नजर आ रही है. टीम इंडिया की सलामी जोड़ी लगातार फ्लॉप हो रही है। पर्थ टेस्ट मैच के दूसरी पारी में भी टीम इंडिया की सलामी जोड़ी फेल रही.

फिर फेल रही सलामी

टीम इंडिया के लिए इन दिनों सबसे बड़ी दिक्कत सलामी जोड़ी का लगातार फेल होना है. सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भी भारतीय टीम की सलामी जोड़ी लगातार फेल रही,  जिसके चलते भारतीय टीम को एक अच्छी शुरुआत नहीं मिल पा रही है.

पर्थ टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भी भारतीय टीम की सलामी जोड़ी फेल रही, जिसके चलते टीम इंडिया मुश्किल में फंस गई है, दूसरी पारी में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और मुरली विजय बुरी तरह से फेल रहे, लोकेश राहुल बिना खाता खोले ही मिशेल स्टार्क की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए, तो मुरली विजय 20 रन बनाकर नाथन लॉयन की गेंद पर बोल्ड हो गए.

इससे पहले पहली पारी में भी भारतीय टीम की सलामी जोड़ी बुरी तरह से फेल रही, पहली पारी में मुरली विजय को मिशेल स्टार्क ने क्लीन बोल्ड कर दिया, मुरली विजय अपना खाता भी नहीं खोल सके। और लोकेश राहुल को जोश हेजलवुड ने क्लीन बोल्ड कर दिया.  लोकेश राहुल 2 रन बनाकर आउट हुए.

इतना ही नहीं भले ही टीम इंडिया एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया से सीरीज का पहला टेस्ट मैच जीत गई, लेकिन यहां भी सलामी जोड़ी बुरी तरह से फ्लॉप रही थी. सीरीज के पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में लोकेश राहुल 2 रन बनाकर आउट हो गए। तो मुरली विजय 11 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरी पारी में लोकेश राहुल 44 रन बनाकर आउट हुए, और मुरली विजय 18 रन बनाकर आउट हो गए.

गौरतलब है कि टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए थे, जिसके बाद मुरली विजय को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला, लेकिन मुरली विजय उसका फायदा नहीं उठा सके, टीम इंडिया की सलामी जोड़ी लंबे समय से फ्लॉप चल रही है, टेस्ट क्रिकेट में गंभीर और सहवाग के बाद से ही भारतीय टीम एक अच्छे सलामी जोड़ी की तलाश में है, लेकिन अबतक भारतीय टीम को सफल सलामी जोड़ी नहीं मिल पा रही है.